पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अफगानिस्तान के हालात पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने अफगानिस्तान के हालात पर चर्चा के लिए बुलाई बैठक
Share:

तालिबान के काबुल में सत्ता पर कब्जा करने और राष्ट्रपति अशरफ गनी के युद्धग्रस्त देश से भाग जाने के एक दिन बाद, पाकिस्तान के प्रधान मंत्री इमरान खान ने अफगानिस्तान में विकसित स्थिति पर चर्चा करने के लिए आज (16 अगस्त) राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की एक आपातकालीन बैठक बुलाई है।  

विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने एक बयान में कहा कि पाकिस्तान राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक में विचार-विमर्श के बाद मौजूदा स्थिति पर अपना रुख पेश करेगा। बैठक में सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी सहित वरिष्ठ राजनीतिक और सैन्य नेता शामिल होंगे। अलग से कुरैशी प्रधानमंत्री खान के साथ भी बैठक करेंगे और क्षेत्रीय स्थिति पर चर्चा करेंगे.

राष्ट्रपति अशरफ गनी रविवार को देश छोड़कर भाग गए और स्वीकार किया कि विद्रोहियों ने बीस साल के युद्ध में जीत हासिल की थी। रविवार रात काबुल में राष्ट्रपति भवन पर अफगान तालिबान द्वारा कब्जा किए जाने के साथ सरकार के आश्चर्यजनक रूप से त्वरित पतन ने राजधानी में भय और दहशत पैदा कर दी। एक अन्य संबंधित विकास में, प्रधान मंत्री खान ने तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तईप एर्दोगन के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। प्रधान मंत्री ने कहा कि पाकिस्तान अनुरोध के अनुसार काबुल में अंतरराष्ट्रीय संगठनों के राजनयिक कर्मियों और कर्मचारियों और अन्य को निकालने की सुविधा प्रदान कर रहा है।

'जो मुहम्मद ने 7वीं शताब्दी में किया था, वही तालिबान 21वीं शताब्दी में कर रहा'

रणदीप सुरजेवाला ने कहा- सोनिया गांधी को सुष्मिता देव का कोई पत्र नहीं मिला

मात्र 12 घंटे में पहुंचेंगे दिल्ली से मुंबई और दिल्ली से हावड़ा, जानिए क्या है रेलवे का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -