पीओके को लेकर पाक ने छोड़ा नया शिगूफा, गुलाम कश्मीर को लेकर जाहिर हुई इमरान सरकार की मंशा
पीओके को लेकर पाक ने छोड़ा नया शिगूफा, गुलाम कश्मीर को लेकर जाहिर हुई इमरान सरकार की मंशा
Share:

पाकिस्‍तान नित नई तिकड़म लगाते हुए नजर आ रहा है. गुलाम कश्मीर को लेकर पाकिस्तान का नया बयान सामने आया है. अब पीओके को लेकर उसने एक नया शिगूफा छोड़ा है.पाकिस्तान ने उन तमाम रिपोर्टों को खारिज कर दिया है जिनमें दावा किया गया था कि इमरान खान की सरकार गुलाम कश्मीर का विलय करना चाहती है. पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने कहा है कि गुलाम कश्‍मीर को विलय करने को लेकर कोई प्रस्ताव सरकार के पास नहीं है.

सोने की तरह चमकदार और मधुमक्खी के छत्ते जैसी सतह, दुनिया के सामने पहली बार आई 'सूर्य' की तस्वीर

पाकिस्तानी मीडिया से मिली जानकारी के ​अनुसार, पिछले छह हफ्ते से पीओके के विलय को लेकर खबरें हैं. दरअसल, पीओके के प्रधानमंत्री फारूक हैदर खान  ने कहा था कि उन्हें बताया गया है कि वे गुलाम कश्‍मीर के आखरी पीएम होंगे. इस बयान के सामने आते ही मीडिया के विभिन्‍न हल्‍कों में पीओके के विलय को लेकर खबरें सामने आई थीं. पाकिस्‍तानी सरकार के एक नौकरशाही सेवा समूह का नाम बदलने के बाद इन खबरों को और बल मिला था.

भारत के कुछ शहर जो महिलाओं की सोलो ट्रिप के लिए है काफी सुरक्षित

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इन खबरों के सामने आने के बाद पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय की प्रवक्‍ता आयशा फारूक ने कल यानी बृहस्‍पतिवार को कहा कि पीओके को पाकिस्‍तान में विलय करने संबंधी किसी प्रस्ताव पर कोई विचार नहीं किया जा रहा है. इतना ही नहीं उन्‍होंने गिलगित बाल्टिस्तान के दर्जे को बदलने के लिए नया नियमन लाने पर विचार करने की बात को भी खारिज किया। उन्‍होंने गुलाम कश्‍मीर को विलय करने की खबरों को अटकलें करार दिया. उन्‍होंने कहा कि मैं इन पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहूंगी.

राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के महाभियोग प्रक्रिया में आया नया मोड़, विपक्ष ने खेला आखिरी दांव

भारत से अधिक इन देशों में है चाय का चस्का

कोरोनावायरस से ग्रसित अपने नागरिकों को चीन से बाहर नहीं निकालेगा पाकिस्तान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -