राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के महाभियोग प्रक्रिया में आया नया मोड़, विपक्ष ने खेला आखिरी दांव
राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के महाभियोग प्रक्रिया में आया नया मोड़, विपक्ष ने खेला आखिरी दांव
Share:

राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के महाभियोग प्रक्रिया पर डेमोक्रेटिक पार्टी के मुख्‍य अभियोजक एडम शिफ ने आखिरी दांव चलते हुए नए गवाहों की गवाही के लिए एक हफ्ते क समय सीमा का प्रस्‍ताव रखा है. डेमोक्रेटिक पार्टी का यह आखिरी दांव हो सकता है. उन्होंने कहा कि हम एक हफ्ते का समय और लेंगे और उसके बाद आप संसदीय कामकाज जारी रख पाएंगे. हालांकि, राष्ट्रपति ट्रंप की बचाव टीम ने और गवाह बुलाए जाने की डेमोक्रेटिक मांग को यह कहते हुए खारिज किया कि व्हाइट हाउस इस कदम को चुनौती देगा, जिससे मामला अदालत में चला जाएगा और संसद का काम कई महीने तक ठप पड़ जाएगा. 

'पाक को 10 दिन में चटा सकते हैं धूल'', पीएम मोदी के बयान पर पाकिस्तान को लगी मिर्ची

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि डेमोक्रेट्स विशेष रूप से पूर्व राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन से सुनने के लिए उत्सुक हैं, जिन्होंने कथित तौर पर एक आगामी पुस्तक में दावा किया है कि ट्रंप ने व्यक्तिगत रूप से उनसे कहा था कि यूक्रेन को सैन्य सहायता कीव को उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन की जांच करने के लिए बांधा गया था. यह आरोप 18 दिसंबर को 45 वें अमेरिकी राष्ट्रपति के खिलाफ सत्ता के दुरुपयोग और लोकतांत्रिक बहुमत के प्रतिनिधि सभा द्वारा कांग्रेस को बाधित करने के लिए लगाया गया है.

ब्रिटेन कोर्ट में भगोड़े नीरव मोदी की पेशी, प्रत्यर्पण को लेकर होगी सुनवाई

इस मामले को लेकर अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप के बचाव पक्ष का कहना है कि राष्‍ट्रपति के खिलाफ चलाया गया महाभियोग  मामला राजनीति से प्रेरित है.दरअसल, ट्रंप के वकील पैट सिप्‍पोलोन ने कहा कि यह सब चुनाव के पहले योग्‍य राष्‍ट्रपति को हटाने के लिए किया जा रहा है. ट्रंप की ओर से वकील पैट सिपोल्‍लोन ने मंगलवार को कहा, ‘किसी भी संवैधानिक स्‍तर से महाभियोग की धाराएं काफी कम हैं.’ उन्‍होंने आगे कहा, ‘एक योग्‍य राष्‍ट्रपति को चुनाव के पहले बिना किसी संविधान के उल्‍लंघन के आधार पर निकालने की कोशिश है.’ पैट सिप्‍पोलोन ने सीनेट  से आग्रह किया कि राष्ट्रपति को सत्ता के दुरुपयोग वाले आरोप से बरी कर दिया जाए. अमेरिका के इतिहास में तीसरी बार किसी राष्‍ट्रपति के खिलाफ महाभियोग का मामला चलाया जा रहा है. राष्‍ट्रपति ट्रंप का प्रतिनिधित्‍व कर रहे वकीलों की टीम में केन स्टार, रॉबर्ट रे, ऐलेन डर्शोविट्स और पैट सिपोल्‍लोन हैं.

कोरोनावायरस से ग्रसित अपने नागरिकों को चीन से बाहर नहीं निकालेगा पाकिस्तान

भारत के कुछ शहर जो महिलाओं की सोलो ट्रिप के लिए है काफी सुरक्षित

सोने की तरह चमकदार और मधुमक्खी के छत्ते जैसी सतह, दुनिया के सामने पहली बार आई 'सूर्य' की तस्वीर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -