भारत के कुछ शहर जो महिलाओं की सोलो ट्रिप के लिए है काफी सुरक्षित
भारत के कुछ शहर जो महिलाओं की सोलो ट्रिप के लिए है काफी सुरक्षित
Share:

महिलाओं की सुरक्षा की दृष्टि से भारत के कुछ क्षेत्र बहुत ही सुरक्षित माने जाने है. आज हम इस पर चर्चा करते है कि सुरक्षा की लियाज से कौन से ऐसे स्थान हैं जो महिलाओं के लिए काफी सुरक्षित माने जाते है. जिसमें ऋषिकेश (उतराखंड), हम्पी, (कर्नाटक), जीरो वैली, (अरुणाचल प्रदेश),जयपुर, (राजस्थान),पुडुचेरी इस सभी शहरों को बहुत ही सिक्योर माना जाता है.

यदि हम कुदरती खूबसूरती, गंगा की कल-कल धारा और पर्वतों के बीच शांति के साथ रोमांच देखने की जगह की बात करे तो ऋषिकेश एक ऐसा नाम है जो सबसे पहले हमारे जहन में आता है. यदि आप एडवेंचर के शौकीन हैं तो ऋषिकेश जाना आपके लिए बेहतरीन साबित होगा. सोलो ट्रैवलिंग के लिए ऋषिकेश महिलाओं के लिए काफी सुरक्षित माना जाता है.

दूसरा नाम की बात की जाये तो कर्नाटक का हम्पी जो सोलो ट्रैवलर्स के लिए बहुत ही अच्छी स्थान माना जाता है. इस शहर की खासियत यह है कि यहाँ का आर्किटेक्चर और खूबसूरत लैंडस्केप लोगों को बहुत ही आकर्षित करते हैं. यहां पर आप रॉक क्लाइंबिग, आफ साइकलिंग या तुंगभद्रा के किनारे अच्छा समय व्यतीत कर सकते हैं.

तीसरे नंबर पर जीरो वैली का नाम आता है. यह अरुणाचल प्रदेश में एक सुंदर घाटी जिसे 'जीरो वैली' कहते हैं और यहां जाने वाले इसे जन्नत कहते हैं. सोलो ट्रैवलर्स के लिए ये जगह बहुत ही सुरक्षित है. और यहाँ का सबसे प्रसिद्ध संगीत समारोहों में से एक जीरो फेस्टिवल भी आपको एक अलग अनुभव देता है.

चौथे स्थान पर जयपुर आता है जो राजस्थान का हिस्सा है जिससे पिंक सिटी के नाम से मशहूर है. यह स्थान भी महिलाओं के लिए सबसे अधिक सुरक्षित माना जाता है. जयपुर में आप हवा महल, जल महल, नाहरगढ़ का किला, आमेर का किला, जंतर-मंतर, सिटी पैलेस, गल्ताजी, बिरला मंदिर, गढ़ गणेश मंदिर, जयगढ़ का किला, जयपुर जू और गोविंद देवजी मंदिर जैसे स्थान है. यह स्थान घूमने के मुख्य केंद्र मानता हैं.

पाँचवे स्थान पर महिलाओं के लिए पुडुचेरी आता है जो महिलाओं के लिहाज से काफी बेहतर है. यहां पर आप अडवेंचर स्पोर्ट्स, खूबसूरत लोकेशंस और लजीज खाना का आनंद भी ले सकता है. ये पांचो स्थान महिलाओं की सोलो ट्रिप के लिए काफी बेहतर है. यदि आप भी किसी सोलो ट्रिप जाने की प्लानिंग कर रहे है. तो जरूर इस स्थानों के बारे में देखे.

प्रेमी के साथ मिलकर कलयुगी पत्नी ने पति को दिया जहर, फिर किया ऐसा काम..

उत्तर प्रदेश UPSSSC में 1878 पदों पर निकली वैकेंसीग्रीन स्कूल कार्यक्रम में हिमाचल के चार स्कूल को किया जायेगा सम्मानित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -