भारत से अधिक इन देशों में है चाय का चस्का
भारत से अधिक इन देशों में है चाय का चस्का
Share:

भारत देश में दिन की शुरुआत चाय के साथ की जाती है, लेकिन आप ये जानकर हैरान हो जाओगे कि भारत के अलवा भी कुछ देश है. जिसमें भारत से अधिक चाय पीना का शौक है. जी हां सही सुना आपने सर्दियों की सुबह रजाई में बैठे चाय पीना का जो आनंद है वो और कही नहीं और ये भारत ही नहीं जबकि अन्य देश भी चाय के हद से ज्यादा शौकीन है.

यदि आप ऐसा सोच रहे है कि हमारा देश ही चाय पीने में सबसे आगे है तो आप गलत सोचते है. यूरोप का एक देश है, जहां पर लोगों को चाय का जबरदस्त चस्का है. यही नहीं ये पार्टी के भी काफी शौकीन हैं. तो इस देश का नाम आयरलैंड हैं. यहां के लोगों के शौक और परंपराएं जानकर सोचने पर मजबूर हो जायेंगे. आयरलैंड के नागरिकों को चाय पीने का बहुत ही शौक है. और दुनिया में सबसे ज्यादा चाय पीने की बात करें तो आयरिश लोग दूसरे नंबर पर आते हैं.

चाय पीने के शौकीनों में तुर्की पहले नंबर पर आता है, जहां एक व्यक्ति सालभर में 3.16 किलो तक चाय पी जाते हैं. आयरलैंड दूसरे नंबर पर आता है, जहां के लोग औसतन प्रति व्यक्ति 2.19 किलो चाय पी जाते हैं. जबकि उन्हें भारतीयों की तरह दूध वाली चाय नहीं बल्कि ब्लैक टी पसंद आती हैं. यदि बात की जाए प्रति व्यक्ति औसत के लिहाज से ये सालभर में 1184 कप चाय पीते हैं.

CAA Protest: यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किए पफी के 5 सदस्य, हिंसा भड़काने का आरोप

मप्र पुलिस की बड़ी लापरवाही आई सामने, दुष्कर्म के 731 मामलों ने नहीं करवाया अपराधी का DNA टेस्ट

फर्जी डिग्री से नौकरी पाने वाले 48 शिक्षकों पर दर्ज हुई FIR

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -