ख़ौफ़ज़दा पाकिस्तान: LOC पर की ‘संकट प्रबंधन प्रकोष्ठ’ की स्थापना, रखेगा सीमा की जानकारी

 

इस्लामाबाद: जम्‍मू और कश्‍मीर के पुलवामा में CRPF के काफिले पर हुए फिदायीन आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्‍तान के मध्य तनाव की स्थिति बढ़ गई है. ऐसे में भारत की किसी भी संभावित कार्रवाई को लेकर पाकिस्‍तान में खौफ छाया हुआ है. इसके तहत पाकिस्‍तान ने ‘संकट प्रबंधन प्रकोष्ठ’ (स्‍पेशल सेल) का गठन किया है. शनिवार को एक मीडिया रिपोर्ट में इस बारे में जानकारी सामने आई है.

शूटिंग वर्ल्ड कप: अपूर्वी चंदेला को मिला करियर का तीसरा पदक, भारत के खाते में गोल्ड

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मुहम्मद फैसल ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून के हवाले से कहा है कि यह प्रकोष्ठ सभी हितधारकों को बॉर्डर की स्थिति और कूटनीतिक संपर्कों के बारे में जानकारी देता रहेगा. रिपोर्ट में कहा गया कि विदेश मंत्रालय में इस प्रकोष्ठ का गठन किया गया है. यह पूरे सप्ताह बिना किसी ब्रेक के चालू रहेगा. उल्लेखनीय है कि 14 फरवरी को जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद द्वारा किए गए फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 44 जवान शहीद हो गए थे.  बता दें कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच के हालातों पर अमेरिका ने चिंता व्यक्त की है. अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने शनिवार को कहा था कि पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद भारत और पाकिस्‍तान के बीच हालात काफी गंभीर हो गए हैं. यह स्थिति बेहद ही खराब है, हम इसे समाप्त होते देखना चाहते हैं.

MWC 2019 : NOKIA करेगी सबसे बड़ा धमाका, एक साथ ला रही है ये तीन स्मार्टफोन

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा है कि भारत ने लगभग 50 जवानों को खोया है, मैं इस दर्द को समझ सकता हूं. बड़ी तादाद में लोग इस बारे में चर्चा कर रहे हैं. उन्‍होंने आतंकवाद पर हमला बोलते हुए कहा है कि भारत इस मसले पर कुछ बड़ा और शक्तिशाली कदम उठाने का विचार कर रहा है. भारत पाकिस्‍तान के आतंकियों पर कार्रवाई करने की फ़िराक में है. भारत और पाकिस्‍तान के बीच समस्‍याएं बढ़ गई हैं.

खबरें और भी:-

वर्ल्ड कप 2019: विराट कोहली की ललकार, कहा देश हमारे लिए प्रथम, हमारा रुख सख्त

आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हुआ विश्व, अमेरिका में पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले को लेकर क्रिकेट के भगवान ने कही बड़ी बात

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -