पाकिस्तान ने फिर की ओछी हरकत, एयरफोर्स के के वॉर म्यूजियम में लगाया अभिनन्दन का पुतला

Nov 10 2019 04:32 PM
पाकिस्तान ने फिर की ओछी हरकत, एयरफोर्स के के वॉर म्यूजियम में लगाया अभिनन्दन का पुतला

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ अपने ओछे प्रोपगेंडा का एक नया उदहारण पेश किया है। पाकिस्तान ने इंडियन एयरफोर्स के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान का एक पुतला पाकिस्तानी एयरफोर्स के वॉर म्यूजियम के अंदर लगाया है। इसमें अभिनंदन के पुतले का एक हाथ पाकिस्तानी सेना के जवान ने पकड़ा हुआ है।

पाकिस्तानी पत्रकार और राजनीतिक टिप्पणीकार अनवर लोधी ने ट्विटर पर कराची के म्यूजियम के भीतर लगाए गए पुतले की तस्वीर शेयर की है। उन्होंने इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा कि पाकिस्तानी वायुसेना ने म्यूजियम में अभिनंदन के पुतले को स्थापित किया है। ये तस्वीर और मजेदार होती, यदि वे उनके हाथ में एक शानदार चाय का कप लगाते। बता दें कि इस वर्ष 14 फरवरी को पुलवामा हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच युद्ध के हालात बन गए थे। भारतीय वायुसेना ने 26 फरवरी को बॉर्डर पार स्थित आतंकी संगठनों को निशाना बनाया था, किन्तु इसके ठीक एक दिन बाद पाकिस्तानी एयरफोर्स ने भारतीय सीमा में घुसने का प्रयास किया था।

पाकिस्तानी वायुसेना की तरफ से भारत के खिलाफ हरकत होते ही, इंडियन एयरफोर्स ने अपने कुछ फाइटर्स को भेजा। इसी दौरान विंग कमांडर अभिनंदन ने भी उड़ान भरी थी। अभिनंदन ने पाकिस्तान जेट का पीछा करते हुए उसे टारगेट बनाया था। पाकिस्तानी फाइटर जेट के साथ हवा में हुई जंग के बाद अभिनंदन के मिग-21 में भी आग भड़क उठी थी, जिसके बाद वो इजेक्ट होकर पीओके में जा गिरे थे। घायल हालत में 27 फरवरी को उन्हें पाकिस्तानी आर्मी ने हिरासत में ले लिया था।

देहरादून के टिहरी को बनाया जाएगा विश्व स्तरीय पर्यटक स्थल, चीनी निवेशकों को किया आमंत्रित

बांग्लादेश में चक्रवाती तूफ़ान 'बुलबुल' ने मचाई तबाही, दो को उतारा मौत के घाट

करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने के दौरान इमरान खान ने पुछा, हमारा सिद्धू कहाँ है ? देखें वीडियो