देहरादून के टिहरी को बनाया जाएगा विश्व स्तरीय पर्यटक स्थल, चीनी निवेशकों को किया आमंत्रित

Nov 10 2019 03:14 PM
देहरादून के टिहरी को बनाया जाएगा विश्व स्तरीय पर्यटक स्थल, चीनी निवेशकों को किया आमंत्रित

देहरादून: पर्यटन और शहरी नियोजन क्षेत्र में इन्वेस्ट करने के लिए उत्तराखंड ने चीनी इन्वेस्टरों को आमंत्रित किया है। सरकार का मानना है कि शहरी नियुक्ति तकनीक का प्रयोग करने से टिहरी को विश्व स्तरीय आधुनिक पर्यटक स्थल के प्रकार में विकसित किया जाने वाला है। इससे वैश्विक पटल पर पर्यटकों के लिए टिहरी एक आदर्श गंतव्य के रूप में स्थापित करेंगे। शनिवार को राज्य दिवस पर पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने सचिवालय स्थित कार्यालय में चीनी प्रतिनिधिमंडल के साथ पर्यटन और शहरी रहवासी क्षेत्र में निवेश करने पर बैठक की।

इस बैठक में पांच सितारा होटल, सिस्टर सिटी कन्वेंशन टिहरी क्षेत्र में विकास कार्यों के साथ चीन और उत्तराखंड के मध्य पर्यटन व संस्कृति के आदान प्रदान के मुद्दे पर बात की गयी| बैठक के बाद चीनी प्रतिनिधिमंडल शहरी नियुक्ति की संभावनाओं से रूबरू होने के लिए टिहरी के लिए रवाना हुआ। पर्यटन सचिव ने बताया है कि उत्तराखंड में चीनी  इन्वेस्टरों को आमंत्रित करने के उद्देश्य से यह बैठक रखी गई थी। जिसमें प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों ने निवेश करने के लिए सकारात्मक रुचि दिखाई है।

पर्यटन सचिव ने बताया कि राज्य में पांच सितारा होटलों के निर्माण व शहरी क्षेत्र में इन्वेस्ट बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। दोनों देशों के बीच पर्यटकों की आवाजाही बढ़ने से उत्तराखंड की अर्थव्यवस्था मजबूत हो पाएगी। साथ ही इससे दोनों देशों के बीच संस्कृति का आदान-प्रदान हो सकेगा और आपसी सौहार्द बढ़ेगा। बैठक में चीनी प्रतिनिधियों पैंग झांग, यिंग सुन, झैंक्सी दुन, जिनफेंग रेन समेत द्वारिका प्रसाद रतूड़ी मौजूद थे।

प्याज की बढ़ती कीमतों को नियंत्रण में करने के लिए मंत्री पासवान ने की नई घोषणा

अगर करना चाहते हैं अपना व्हाटसएप अकाउंट सुरक्षित तो आज ही करें यह काम

सैमसंग के इन फोन पर मिल रहा है 3000 रु का डिस्काउंट, जल्द बुक करेंसुप्रीम कोर्ट ने तोड़ी वर्षों पुरानी परंपरा, अयोध्या का फैसला लिखने वाले जज का नाम 'नदारद'