बांग्लादेश में चक्रवाती तूफ़ान 'बुलबुल' ने मचाई तबाही, दो को उतारा मौत के घाट
बांग्लादेश में चक्रवाती तूफ़ान 'बुलबुल' ने मचाई तबाही, दो को उतारा मौत के घाट
Share:

ढाका: काफी समय से चक्रवाती तूफ़ान ने कई देशों में कोहराम मचा कर रख दिया है, चारों तरफ केवल नुकसान ही हो रहा है वही हाल ही में आए चक्रवाती तूफान 'बुलबुल' (Cyclone Bulbul) बांग्लादेश में प्रवेश करने के बाद धीरे-धीरे कमजोर पड़ने लगा है. मौसम अधिकारियों ने इसकी सूचना जारी की है. मिली जानकारी के मुताबिक मौसम विभाग ने बताया है कि बीते रविवार की सुबह बताया कि समुद्री बंदरगाहों को स्थानीय सावधानी संकेत संख्या-3 फहराने की सलाह दी जा रही है.

मछुआरों को सावधानी बरतने की सलाह:

वही मिली जानकारी के अनुसार बीते शनिवार की रात भूस्खलन के बाद, विभाग ने मोंगला और पायरा के समुद्री बंदरगाहों को 'ग्रेट डेंजर सिंग्नल नंबर-10' फहराने की सलाह दी गई है. वही यह जानकारी भी है कि उत्तरी खाड़ी में मछली पकड़ने वाली सभी नौकाओं और जहाजों को अगली सूचना तक सावधानी बरतने की बात कही गई है.

मौसम विभाग के अनुसार यह जानकारी मिली है कि इसी बीच, तूफान के तटीय क्षेत्र में तांडव से बांग्लादेश के पटुआखाली जिले में घर में पेड़ गिर जाने से एक वृद्ध की मौत हो गई है और खुलना में भी एक अन्य व्यक्ति की मौत हो चुकी है, पर अभी भी इस बात को साफ़ नहीं बताया जा रहा है कि यह चक्रवाती तूफ़ान कब तक थमेगा. ऐसी आशंका जताई जा रही है कि यदि यह तूफ़ान नहीं थमा तो चारो तरफ केवल तवाही देखने को ही मिलेगी.

करतारपुर कॉरिडोर का उद्घाटन करने के दौरान इमरान खान ने पुछा, हमारा सिद्धू कहाँ है ? देखें वीडियो

विश्व के सबसे मंहगे हेलीकॉप्टर, जिनकी कीमत उड़ा देगी होश

क्या इलाज के लिए लंदन जा पाएंगे नवाज़ ? पाक ने नो फ्लाई लिस्ट में डाल रखा है नाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -