भारत की कार्यवाही से बौखलाया पाक, कहा हमे अलग-थलग करने का ख्वाब पूरा नहीं होगा

इस्लामाबाद: पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले के बाद भारत-पाकिस्तान में गहराते तनाव के बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सोमवार को कहा है कि भारत का पाकिस्तान को अलग-थलग करने का ख्वाब कभी सच नहीं होगा. दरअसल, 14 फरवरी को पुलवामा में हुए आतंकी हमले में CRPF के 40 जवान शहीद हुए थे. पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली थी.

पाकिस्तान पर अब यूरोपीय संघ का बड़ा दबाव, कहा सभी आतंकियों पर कड़ी कार्यवाही हो

कश्मीर मसले को लेकर इस्लामाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कुरैशी ने कहा है कि आने वाले वक़्त में कुछ विदेशी प्रतिनिधि पाकिस्तान आने वाले हैं. उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान, भारत के साथ युद्ध के समर्थन में नहीं है. इससे पहले 24 फरवरी को भी शाह महमूद कुरैशी ने भारत को गीदड़भभकी देने का प्रयास किया था. शाह ने भारत को चेतावनी देते हुए कहा था कि, "पाकिस्तान को बुरी नज़र से देखने के बारे में भी मत सोचो." इतना ही नहीं, शाह ने दावा किया था कि उनका देश अमन चाहता है किन्तु भारत एक ‘युद्ध उन्माद’ पैदा कर रहा है. पाकिस्तान स्थित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के फिदायीन हमले में गत 14 फरवरी को सीआरपीएफ के 44 से अधिक जवान शहीद हुए थे.

पुलवामा हमला: भारत का आक्रोश देख दहशत में पाकिस्तान, कहा शांति को एक मौका दें

पुलवामा हमले को देखते हुए एक बैठक के बाद प्रेस वालों को संबोधित करते हुए कुरैशी ने कहा था कि पाकिस्तान तनाव को समाप्त करने का प्रयास कर रहा है और उसने संयुक्त राष्ट्र को इसके लिए पत्र भी लिखा है तथा इस वैश्विक संस्था से दखल देने का आग्रह किया है. इस हमले के कुछ दिन बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा था कि इस कायरतापूर्ण करतूत का बदला लेने के लिए सुरक्षा बलों को पूरी आज़ादी दी गई है.

खबरें और भी:-

बांग्लादेश में विमान हाईजैक करने की नाकाम कोशिश, सभी यात्री सुरक्षित

वेनेज़ुएला की सीमा पर भीषण संघर्ष, सेना की गोलियों में दो की मौत

भारत की कार्यवाही से खौफ में पाकिस्तान, पाक सचिव बोले- ये मुंबई नहीं पुलवामा है

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -