पाकिस्तान ने श्रीनगर-शारजाह की उड़ानों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध
पाकिस्तान ने श्रीनगर-शारजाह की उड़ानों के प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध
Share:

श्रीनगर से, जम्मू और कश्मीर में, शारजाह के लिए उड़ानों की अनुमति नहीं होगी। पाकिस्तानी सरकार के अनुसार,  जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट करके इस कदम पर प्रतिक्रिया व्यक्त की, "2009-2010 में, पाकिस्तान ने श्रीनगर से दुबई के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की उड़ान के साथ भी ऐसा ही किया था। मुझे उम्मीद थी कि पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में उड़ान भरने के लिए गो फर्स्ट की अनुमति होगी। संबंधों के गर्म होने का संकेत, लेकिन अफसोस, ऐसा नहीं होना था।"

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की विशेष वीवीआईपी उड़ान ने शुक्रवार को जी20 शिखर सम्मेलन के लिए इटली जाते समय पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र के ऊपर से उड़ान भरी और विमान इस्लामाबाद से औपचारिक अनुमति प्राप्त करने के बाद अपनी वापसी यात्रा पर इसका फिर से उपयोग करेगा। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का विमान, बोइंग 777-300ER, K7066, बहावलपुर से पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र में उड़ गया, ईरान और तुर्की के रास्ते इटली के रास्ते में तुरबत और पंजगुर से गुजर रहा था।

नागरिक उड्डयन प्राधिकरण (सीएए) के सूत्रों के अनुसार, भारतीय अधिकारियों ने पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय से मोदी की विशेष उड़ान के लिए पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र का उपयोग करने की अनुमति मांगी थी। अनुरोध स्वीकार कर लिया गया था, और भारतीय प्रधान मंत्री को पाकिस्तानी हवाई क्षेत्र से उड़ान भरने की अनुमति दी गई थी।

T20 वर्ल्ड कप: IPL के विरोध पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- हार का इससे क्या लेना-देना

अदीस अबाबा ने दो दिवसीय हथियार पंजीकरण अभियान किया शुरू

COP26 शिखर सम्मेलन में शामिल नहीं हुए शी जिनपिंग और व्लादिमीर तो जो बिडेन ने कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -