T20 वर्ल्ड कप: IPL के विरोध पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- हार का इससे क्या लेना-देना
T20 वर्ल्ड कप: IPL के विरोध पर भड़के गौतम गंभीर, बोले- हार का इससे क्या लेना-देना
Share:

नई दिल्ली: T20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा है. टीम इंडिया ने अब तक दो मुकाबले हारे हैं और उसका सेमीफाइनल में पहुंचना बेहद मुश्किल है. अब टीम इंडिया अपने अगले मैच में आज अफगानिस्तान का सामना करने वाली है. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के खिलाफ शर्मनाक प्रदर्शन के बाद कुछ लोग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) को लेकर सवाल उठा रहे हैं. सोशल मीडिया पर तो  #BanIPL भी जमकर ट्रेंड हुआ था. 

अब भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने IPL का सपोर्ट किया हैं. गंभीर का कहना है कि IPL से खिलाड़ियों को मैच प्रैक्टिस मिलती है. गौतम गंभीर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, 'आप IPL को दोषी नहीं ठहरा सकते. भारतीय क्रिकेट में यदि कुछ भी गलत होता है, तो हर कोई IPL की ओर उंगली उठाने लगता है, ये गलत है. कभी-कभी आपको यह मानना होगा कि 2-3 टीमें आपसे अच्छा क्रिकेट खेल रही हैं. जितनी जल्दी आप इसे स्वीकार कर लेंगे, आपके लिए उतना ही बेहतर रहेगा. 

गंभीर ने कहा कि, 'न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में हम उतने बहादुर नहीं थे. हम खेल से पहले ही बहुत नर्वस हो गए थे. इसका IPL से क्या लेना-देना है?  2019 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भी ऐसा ही हुआ था. उस वक़्त भी हम इंडियन प्रीमियर लीग खेलकर विश्व कप में गए थे. IPL महत्वपूर्ण है क्योंकि खिलाड़ियों को पर्याप्त मैच प्रैक्टिस की जरुरत होती है. आप 2-3 मैचों की प्रैक्टिस के साथ विश्व कप में नहीं जा सकते.'

T20 वर्ल्ड कप: भारत को अफगानिस्तान से रहना होगा सावधान, हारे तो टूर्नामेंट में सफर ख़त्म !

'फैंस की डिमांड थी तो मुझे आना पड़ा...', युवराज सिंह ने किया वापसी का ऐलान, देखें Video

लगातार हार के बाद कप्तान कोहली को OUT करेगी BCCI ? आज होगी बड़ी बैठक

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -