जनरल कमर बाजवा का बड़ा बयान, कहा पाकिस्तान ने 22 आतंकियों को सुनाई सजा-ए-मौत

Dec 30 2018 09:54 AM
जनरल कमर बाजवा का बड़ा बयान, कहा पाकिस्तान ने 22 आतंकियों को सुनाई सजा-ए-मौत

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के सेना अध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा ने शुक्रवार को 22 कट्टर आतंकवादियों को मौत की सजा दिए जाने की पुष्टि की है. इन लोगों को बम धमाके और हमले कर 176 लोगों की हत्या करने के मामले में सैन्य अदालत ने दोषी करार दिया था. मारे गए लोगों में सैनिक, कानूनी प्रवर्तन एजेंसी तथा आम नागरिक भी थे.

यात्री बस पर विस्फोट का सेना ने लिया बदला, मार गिराए 40 आतंकी

सेना की मीडिया इकाई इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशन्स ने एक बयान जारी करते हुए यह जानकारी दी है. बयान में बताया गया है कि, ये लोग पाकिस्तान के सशस्त्र बलों/कानूनी प्रवर्तन एजेंसी के जवानों की हत्या, बम धमाके कर संचार ढांचों, पुलिस केंद्रों, शैक्षणिक संस्थानों को नष्ट करने तथा निर्दोष नागरिकों की हत्या की वारदातों में शामिल थे.

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत को प्रस्ताव भेज सकती है पाकिस्तान सरकार

इन लोगों के पास से हथियार और विस्फोटक सामग्रियां भी बरामद की गई थीं. बयान के मुताबिक इन सभी आतंकियों को 176 लोगों की हत्या, जिसमें सशस्त्र बलों के 19 जवान, 41 पुलिस/ आयकर अधिकारी तथा 116 नागरिकों की हत्या करने साथ ही 217 लोगों को घायल करने के आरोप में दोषी करार दिया गया था. इनमें से छह आतंकवादी मार्च 2013 में कराची के अब्बास शहर में हुए बम धमाके की वारदात में भी शामिल थे. इस घटना में 57 लोगों की मृत्यु हो गई थी.

खबरें और भी:-

गोलीबारी की घटनाओं को रोकने के लिए अमेरिकी पुलिस ने चलाया ऐसा अभियान

12.59 करोड़ रुपए में बिकी है यह मछली, ख़ासियत जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान

नए साल में भी जारी रहेगा अमेरिका में शटडाउन