नए साल में भी जारी रहेगा अमेरिका में शटडाउन

Dec 29 2018 12:34 PM
नए साल में भी जारी रहेगा अमेरिका में शटडाउन

वाशिंगटन : सीमा पर दीवार बनाने को लेकर अमेरिका में गत शनिवार से जारी शटडाउन फिलहाल खत्म होता नहीं दिख रहा है। संसद में सत्तारूढ़ रिपब्लिकन और विपक्षी डेमोक्रेट सांसदों के बीच इस मसले पर अब तक कोई सहमति नहीं बन पाई है। इसके चलते नए साल में भी शटडाउन का जारी रहना तय हो गया है। अब इस गतिरोध का अगले हफ्ते ही कोई समाधान निकलने की संभावना है।

मिस्त्र में पर्यटकों से भरी बस में हुआ बम धमाका, चार लोगों की दर्दनाक मौत

ट्रंप ने मांगा पांच अरब डॉलर का बजट 

जानकारी के लिए बता दें अमेरिका में इस साल तीसरी बार यह स्थिति बनी है, जिसके चलते सरकार का कामकाज ठप हो गया है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको से लगी सीमा पर दीवार बनाने के लिए पांच अरब डॉलर का बजट मांगा है। लेकिन डेमोक्रेट इसका विरोध कर रहे हैं। ट्रंप ने अमेरिका में अवैध रूप से शरणार्थियों को घुसने से रोकने के लिए मेक्सिको से लगती सीमा पर दीवार बनाने की जरूरत पर जोर दिया है।

पाकिस्तान को सता रहा सर्जिकल स्ट्राइक का डर, ये है मोदी सरकार का असर

नहीं मिल पा रहा वेतन 

इस पुरे मामले पर व्हाइट हाउस अधिकारियों ने बताया 'डेमोक्रेटिक पार्टी हमारी सरकार को ठप कर अमेरिकी नागरिकों की जगह अवैध शरणार्थियों को पसंद कर रही है।' उधर, डेमोक्रेट्स ने शटडाउन के लिए ट्रंप पर आरोप मढ़ा है। डेमोक्रेट सांसद की माने तो 'मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर राष्ट्रपति की व्यर्थ मांग के चलते संघीय कर्मचारियों को वेतन नहीं मिल पा रहा है।

नहीं रहा द्वितीय विश्व युद्ध का सबसे बुजुर्ग योद्धा, 112 साल की उम्र में हुआ निधन

ऐसा देश जहां महिला को अंडरगारमेंट्स पहनने पर मिलती है ऐसी सजा

यहां आपने घर के अंदर सिटी बजाई तो आ जायेगा शैतान