यात्री बस पर विस्फोट का सेना ने लिया बदला, मार गिराए 40 आतंकी

Dec 29 2018 06:06 PM
यात्री बस पर विस्फोट का सेना ने लिया बदला, मार गिराए 40 आतंकी

काहिरा: मिस्र की पुलिस ने शनिवार को अलग-अलग जगह पर छापेमारी करते हुए 40 'आतंकवादियों' को ढेर कर दिया है. इससे पहले, शुक्रवार को गीजा पिरामिड के पास हुए विस्फोट में वियतनाम के तीन सैलानियों तथा उनके गाइड की मृत्यु हो गई थी. मिस्र के गृह मंत्रालय ने एक बयान जारी करते हुए कहा है कि गीजा इलाके में दो जगहों पर छापेमारी की गई थी, जिनमें 30 'आतंकवादियों' को मार दिया गया है जबकि अशांत उत्तरी सिनाई क्षेत्र में 10 आतंकी मारे गए हैं. 

करतारपुर कॉरिडोर को लेकर भारत को प्रस्ताव भेज सकती है पाकिस्तान सरकार

बयान में बताया गया था कि प्राधिकारियों को जानकारी मिली थी कि संदिग्ध आतंकी राज्य के पर्यटन संस्थान और चर्चों पर सिलसिलेवार विस्फोट करने की योजना बना रहे थे. उल्लेखनीय है कि मिस्र के गीजा पिरामिडों को देखने आए वियतनामी पर्यटकों को ले जा रही एक बस को लक्षित करते हुए किए गए धमके में चार लोगों की मौत हो गई थी, साथ ही 10 अन्य घायल हो गए थे. अटॉर्नी जनरल नाबिल अहमद सादेक ने अपने बयान में कहा है कि तीन वियतनामी पर्यटकों के अलावा एक टूरिस्ट गाइड भी मारा गया था जो मिस्र का नागरिक था. 

गोलीबारी की घटनाओं को रोकने के लिए अमेरिकी पुलिस ने चलाया ऐसा अभियान

गृह मंत्रालय के मुताबिक, अल-मरियोटिया रोड पर एक दीवार के पास रखा विस्फोटक उपकरण स्थानीय समयानुसार शाम 6.15 बजे फट गया, जिससे बस पलट गई थी. प्रधानमंत्री मुस्तफा मदबुली ने प्रेस वालों को बताया है कि इस धमाके से तीन पर्यटकों की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि टूरिस्ट गाइड ने अल-हरम अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया.

खबरें और भी:- 

 

12.59 करोड़ रुपए में बिकी है यह मछली, ख़ासियत जानकर आप भी रह जायेंगे हैरान

नए साल में भी जारी रहेगा अमेरिका में शटडाउन

आम चुनाव से पहले दस घंटे ठप रहीं बांग्लादेश की इंटरनेट सेवाएं