GDP ग्रोथ देखकर बोले राहुल गांधी- 'पाकिस्तान ने हमसे बेहतर कोविड को संभाला'
GDP ग्रोथ देखकर बोले राहुल गांधी- 'पाकिस्तान ने हमसे बेहतर कोविड को संभाला'
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी अर्थव्यवस्था की मौजूदा हालत और लगातार गिरती जीडीपी को लेकर चिंतित है। इसी चिंता में वह हर दिन मोदी सरकार पर निशाना साध रहे हैं। अब हाल ही में उन्होंने एक बार फिर से मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया है। जी दरअसल उन्होंने आज यानी शुक्रवार को केंद्र सरकार पर हमला करते हुए एक ट्वीट किया है। आप देख सकते हैं अपने इस ट्वीट में उन्होंने भारत के सामने पाकिस्तान और अफगानिस्तान की स्थिरता को लेकर केंद्र पर निशाना साधा है।

राहुल ने ट्वीट कर लिखा है, 'बीजेपी सरकार की एक और जबरदस्त उपलब्धि। पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने भी हमसे बेहतर तरीके से कोविड को हैंडल किया।' वैसे हम आप सभी को यह भी बता दें कि IMF की रिपोर्ट में इस वित्तीय साल में भारत के जीडीपी ग्रोथ में 10 फीसदी गिरावट का अनुमान जताया गया है। केवल यही नहीं बल्कि इसी के साथ यह भी कहा गया है कि भारत की वृद्धि बांग्लादेश से भी कम रहने वाली है। वैसे राहुल गांधी ने अपने इस ट्वीट में IMF के आंकड़ों का भी हवाला दिया है। अपने ट्वीट के साथ उन्होंने एक चार्ट भी शेयर किया है, जिसमें भारत के जीडीपी में 10।30% गिरावट का अनुमान दिखाया गया है।

वैसे आप देख सकते हैं इसमें कोरोना महामारी के दौरान बांग्लादेश, नेपाल, म्यांमार, चीन और भूटान की जीडीपी में बढ़ोतरी दिखाई दे रही है। वहीं श्रीलंका, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और भारत की जीडीपी में गिरावट नज़र आ रही है। इसमें भारत के जीडीपी में पाकिस्तान और अफगानिस्तान से ज्यादा गिरावट नज़र आ रही है। केवल यही नहीं बल्कि इस चार्ट में यह भी दिखाया गया है कि अगले वित्त वर्ष में अफगानिस्तान के जीडीपी में 5 फीसदी और पाकिस्तान की जीडीपी में .40 फीसदी की गिरावट आएगी। वहीं भारत की जीडीपी -10.30 फीसदी हो सकती है।

वोडाफोन टैक्स केस: अटॉर्नी जनरल ने केंद्र को नहीं दिया था कोई सुझाव

PNB लाया महिलाओं के लिए विशेष योजना, फ्री में मिलेंगी ये 6 सुविधाएं

'Laxmi Bomb' पर लगा लव जिहाद का प्रचार करने का आरोप, हो रही बायकॉट की मांग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -