सिख लड़की को किडनैप कर जबरन बनाया मुस्लिम, फिर जबरदस्ती निकाह.., पुलिस भी नहीं दे रही साथ
सिख लड़की को किडनैप कर जबरन बनाया मुस्लिम, फिर जबरदस्ती निकाह.., पुलिस भी नहीं दे रही साथ
Share:

इस्लामबाद: पड़ोसी इस्लामी मुल्क पाकिस्तान में  अल्पसंख्यकों (हिन्दू-सिखों) पर अत्याचार बढ़ते ही जा रहे हैं, आए दिन अल्पसंख्यकों की बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खेला जाता है और उन्हें जबरन मुस्लिम बनाकर अधेड़ उम्र के लोगों से उनके निकाह करा दिए जाते हैं। कई मामलों में पुलिस भी पीड़ितों की सुनवाई नहीं करती। ऐसा ही एक मामला पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत से सामने आया है, जहाँ सिख टीचर को जबरन मुस्लिम बना दिया गया है। यह घटना 20 अगस्त 2022 की बताई जा रही है। 

 

जिसके विरोध में सिख समुदाय सड़कों पर प्रदर्शन कर रहा है। एक पुलिस थाने के बाहर नारेबाजी किए जाने का वीडियो भी सामने आया है।  रिपोर्ट्स के मुताबिक, विगत शनिवार को दीना कौर नामक सिख टीचर को किडनैप कर लिया गया था। अगले दिन 21 अगस्त 2022 को परिवार को कहा गया कि उनकी बेटी ने एक मुस्लिम शख्स से निकाह कर लिया है। जिसके बाद परिवार तुरंत पुलिस थाने पहुँचा, मगर पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से नहीं लिया। मामले में कोई FIR न होने पर सिख आक्रोशित हो गए और प्रदर्शन शुरू कर दिया। सिखों की माँग है कि जब तक उनकी बच्ची वापस नहीं मिल जाती, तब तक उनका प्रदर्शन नहीं रुकेगा। 

 

वहीं, भारत में भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी इस घटना की निंदा करते हुए कहा है कि, 'एक परिवार किस तरह चुपचाप अपनी बेटियों को जबरन धर्म परिवर्तन और भावनात्मक तौर पर शोषण होते देख सकता है? यह बुनियादी मानवाधिकारों के विरुद्ध है और हम पाकिस्तान के सिख भाइयों के समर्थन में खड़े हैं। मैं भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर से इस मामले में हस्तक्षेप करने का अनुरोध करता हूँ। पाकिस्तानी पीएम इन बातों पर ध्यान नहीं दे रहे। सिखों की सुरक्षा की माँग को लेकर हम जो ट्वीट करते हैं, वो भी नज़रअंदाज़ किए जाते हैं।'

बता दें कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर आए दिन जुल्म होते रहते हैं। मई में दो सिखों की पेशावर में हत्या कर दी गई ही, उस वक़्त भारत में इसका जमकर विरोध हुआ था। इसके साथ ही कभी ईसाइयों की लड़की, कभी सिखों की, तो कभी हिंदुओं की लड़कियों का जबरन धर्मांतरण पाकिस्तान में अब आम बात हो चुकी है। पाकिस्तान में लड़कियों को किडनैप करके, उनका धर्म बदलकर निकाह करा दिया जाता है और फिर निकाहनामा बनाकर कोर्ट में पेश कर दिया जाता है, और पीड़ित परिवार बस खून का घूंट पीकर रह जाता है। कुल मिलकर पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय नरक भोग रहा है, लेकिन दुनियाभर के तथाकथित मानवाधिकार संगठन इन मामलों पर आँखें मूँद लेते हैं। 

नई नवेली दुल्हन ने दांत से काट-काटकर पति को किया घायल, थाने पहुंचा मामला

प्रेमिका ने ही कर डाली प्रेमी की हत्या, जानिए मामला

प्रेमिका के साथ कार में इस अवस्था में था बीजेपी नेता तभी आ गई पत्नी, फिर जो हुआ...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -