जालंधर पुलिस ने फिल्लोर इलाके में 60 लाख का सोना जब्त किया
जालंधर पुलिस ने फिल्लोर इलाके में 60 लाख का सोना जब्त किया
Share:

अमृतसर: जालंधर पुलिस ने आज मंगलवार को फिल्लोर पुलिस स्टेशन क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया और ₹60 लाख का सोना जब्त किया। लोकसभा चुनाव के बाद आदर्श आचार संहिता के तहत चलाए गए चेकिंग अभियान के दौरान पुलिस ने एक वाहन को रोका और लगभग 1 किलो सोना बरामद किया।

सोना मिलने पर पुलिस ने जीएसटी विभाग को सूचित किया, जिसके बाद उत्पाद शुल्क एवं कराधान अधिकारी (ईटीओ) डीएस चीमा ने सोने को कब्जे में ले लिया और संबंधित दस्तावेजों की जांच की। दस्तावेज़ अप्रामाणिक पाए जाने पर सोना सरकारी ख़ज़ाने में जमा करा दिया गया। घटना के बारे में जानकारी देते हुए डीएस चीमा ने कहा कि वे कर चोरों और कर चोरी से संबंधित किसी भी असामाजिक गतिविधियों पर कड़ी नजर रख रहे हैं। उन्होंने कहा, "इससे पहले, मोबाइल विंग जालंधर ने करोड़ों रुपये का सोना जब्त किया था और आज, लाखों रुपये का सोना फिर से जब्त किया गया। एक चेकिंग अभियान के दौरान, फिल्लोर पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने एक संदिग्ध वाहन को रोका और सोना बरामद किया। इसमें मौजूद व्यक्ति वाहन के पास सोने से संबंधित उचित दस्तावेज नहीं थे और पुलिस ने जीएसटी मोबाइल विंग, जालंधर को सतर्क कर दिया।''

चीमा ने आगे बताया, "मौके पर पहुंचकर, मैंने वाहन और सोने को अपने कब्जे में ले लिया। दस्तावेजों की जांच करने के बाद, जो अप्रामाणिक पाए गए, सोने को सील कर दिया गया और सरकारी खजाने में जमा कर दिया गया। बरामद सोने की कीमत लगभग 63 लाख है। चुनाव आयुक्त और आयकर विभाग को इस विकास के बारे में सूचित किया गया है।"

प्रारंभिक जांच के दौरान, वाहन के चालक ने दावा किया कि वह व्यापारियों को सोने की वस्तुओं के डिजाइन दिखाने, ऑर्डर लेने और सोने का परिवहन करने के लिए दिल्ली से जालंधर आया था। हालांकि, वह सोने से संबंधित पूरे दस्तावेज उपलब्ध कराने में असमर्थ रहे।

एसिड अटैक में मुस्लिम परिवार के 12 लोग झुलसे, तेज बाइक चलाने से रोकने पर सिरफिरे ने किया हमला

'पीटते थे, जुल्म करते थे..', 93 बच्चों को बस में भरकर लाने वाले 5 मौलवी धराए, आपबीती सुनाकर रो दिए बच्चे

पूनम के टुकड़े-टुकड़े करके बोरे में भरी लाश, टैक्सी ड्राइवर निजाम से कर बैठी थी प्यार, वो ही निकला कातिल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -