13 वर्षीय बच्ची ने सपने में देखा- 'मदरसा शिक्षिका ने ईशनिंदा की..', सुबह उठकर अपनी टीचर को मार डाला
13 वर्षीय बच्ची ने सपने में देखा- 'मदरसा शिक्षिका ने ईशनिंदा की..', सुबह उठकर अपनी टीचर को मार डाला
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा के डेरा इस्माइल खान में एक मदरसा टीचर का मंगलवार (29 मार्च 2022) को क़त्ल कर दिया गया है। कारण यह था कि 13 वर्षीय एक लड़की ने सपने में देखा कि शिक्षिका ने ईशनिंदा (Blasphemy) की है। सपने में ही उसे शिक्षिका को जान से मारने का हुक्म भी मिल गया। फिर क्या था, नाबालिग ने तीन अन्य महिलाओं के साथ मिलकर शिक्षिका को मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने बताया कि चारों ने शिक्षिका पर धारदार हथियार से वार किया और मदरसे के दरवाजे के पास गर्दन काटकर उसकी हत्या कर दी। यह हत्या अंजुमाबाद इलाके में हुई।

हत्या की आरोपित तीनों महिलाएं भी जामिया इस्लामिया फलाहुल बिनात मदरसा में पढ़ाती थी। वहीं, मृतका भी इसी मदरसे में शिक्षिका थी। हत्या में वह 13 वर्षीय लड़की भी शामिल थी, जिसने शिक्षिका द्वारा ‘ईशनिंदा करने का सपना’ देखा था। DPO कार्यालय द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि पूछताछ में आरोपितों ने ईशनिंदा का इल्जाम लगाते हुए कहा कि वह इस्लामिक विद्वान मौलाना तारिक जमील की अनुयायी थी, जिसे मृतक शिक्षिका नापसंद करती थीं।

बयान के मुताबिक, तीनों आरोपित महिलाओं ने खुलासा किया कि उनकी 13 वर्षीय रिश्तेदार ने एक सपना देखा था। सपने में में ही उसे ईशनिंदा करने वाली शिक्षिका की हत्या करने का फरमान मिला था। बयान में बताया गया है कि नाबालिग द्वारा देखे गए ख्वाब के आधार पर ही तीनों महिलाओं ने हत्या कर दी। इस मामले में दक्षिण वजीरिस्तान जिले में महसूद जनजाति से संबंध रखने वाले लाल शाह के बेटे जाहिद ने शिकायत दर्ज करवाई। इसमें कहा गया कि उसकी 21 साल की भतीजी सफूर बीबी मदरसातुल फलाहुल बनात इस्लामिया में पढ़ाती थी। 

जाहिद ने पुलिस को बताया कि 24 साल की आरोपित उमरा अमन (दीन बादशाह की बेटी), 21 वर्षीय रजिया हनफी (अल्लाह नूर की बेटी), 17 वर्षीय आयशा नोमानी (अल्लाह नूर की बेटी) और शाह नूर की 13 वर्षीय बेटी ने मृतका सफूर बीबी पर एक साथ हमला किया। मंगलवार की सुबह लगभग साढ़े सात बजे जब सफूर मदरसे में पहुंची, तो उन पर चाकुओं और धारदार हथियारों से हमला कर दिया गया। मौके पर पहुँची पुलिस ने सभी आरोपितों को अरेस्ट कर लिया है। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने में प्रयुक्त हथियार को भी बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि सभी आरोपित मूल रूप से दक्षिण वजीरिस्तान जिले के निवासी हैं, मगर डेरा इस्माइल खान शहर के अंजुमाबाद इलाके में रह रहे हैं। मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

कई बड़ी कारों को टक्कर दे सकती है ये दमदार फीचर्स वाली कार

बंगलौर में महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

नशे के कारोबारियों पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा, 40 करोड़ की हेरोइन के साथ 2 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -