नशे के कारोबारियों पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा, 40 करोड़ की हेरोइन के साथ 2 गिरफ्तार
नशे के कारोबारियों पर दिल्ली पुलिस का शिकंजा, 40 करोड़ की हेरोइन के साथ 2 गिरफ्तार
Share:

 नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एक इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का भंडाफोड़ कर दिया है. पुलिस ने अपराधियों के पास से 40 करोड़ से ज्यादा मूल्य की 10 किलोग्राम हेरोइन जब्त कर ली है. पुलिस ने कहा है कि हिरासत में लिए गए आरोपियों की पहचान यूपी के रहने वाले दिनेश सिंह और नजीर के रूप में की जा चुकी. उनके पास से एक मारुति कार भी बरामद की गई है. जिसकी सीट के नीचे खास चैंबर बना हुआ था. इसी चैंबर में ड्रग्स को छुपा कर रखा गया था.

पुलिस ने इस बारें में आगे कहा है कि यह गिरोह म्यांमार से हाई क्वालिटी की ड्रग्स मणिपुर के रास्ते भारत लेकर आता है. फिर वहां से देश के अन्य राज्यों में इस ड्रग्स को छिपाकर पहुंचाने का काम किया जाता है. आरोपी तस्कर ड्रग्स को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए कार का उपयोग  करते हैं. यह लोग कार की पिछली सीट के नीचे एक खास जगह बनाकर वहां डिब्बों में भरकर ड्रग्स रखते हैं और फिर एक जगह से दूसरे स्थान पर सप्लाई करने का काम भी करते है.

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने यह कार्रवाई एक खुफिया इनपुट मिलने के उपरांत की है. दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के DCP जसमीत सिंह ने कहा है कि स्पेशल सेल ने NDPS एक्ट के उचित प्रावधानों के अंतर्गत आरोपियों के विरुद्ध  मुकदमा दर्ज कर चुके है और इनसे पूछताछ करने में लगे हुए है. लेकिन अब खबरें सामने आ रही है कि पूछताछ में दोनों ने खुलासा किया है कि वे एक बड़े ड्रग्स सिंडिकेट के साथ जुड़े हुए है और बीते पांच वर्ष से दिल्ली NCR और उत्तर प्रदेश में ड्रग सप्लाई करने का काम कर रहे थे. स्पेशल सेल की पूछताछ में पता चला है कि झारखंड के नक्सल क्षेत्र में अफीम से अवैध तरीके से हीरोइन बनाई जा रही है. इसके अलावा मणिपुर के नक्सली क्षेत्र में भी हीरोइन बनाई जा रही है.

योगी सरकार 2.0 में पुलिस ने किया पहला एनकाउंटर, अरेस्ट हुआ हिस्ट्रीशीटर

जमीन के विवाद को सुलझाने गई पुलिस पर हुआ जानलेवा हमला

गाजियाबाद में बीच सड़क पर डकैती, बदमाशों ने बन्दूक दिखाकर पेट्रोल पंप कर्मियों से 25 लाख लुटे

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -