सड़क सुरक्षा पर होगी बहुत ही खास प्रतियोगिता, जितने वालों को मिलेगा बेहद ही आकर्षक उपहार
सड़क सुरक्षा पर होगी बहुत ही खास प्रतियोगिता, जितने वालों को मिलेगा बेहद ही आकर्षक उपहार
Share:

सड़क सुरक्षा विषय पर सबसे सुंदर पेंटिंग और प्रभावशाली प्रस्ताव लिखने वाले विद्यार्थी को 5-5 हजार रुपये का इनाम दिया जाने वाला है। 17 वर्ष तक की उम्र के विद्यार्थी परिवहन विभाग की ओर से शुरू की जा रही है ऑनलाइन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पात्र हैं। 30 जनवरी तक स्कूल और जिला स्तर पर ऑनलाइन प्रतियोगिता शुरू की जाने वाली है। प्रदेश स्तरीय विजेताओं को इनाम दिए जाएंगे। सांत्वना पुरस्कार के तौर पर 50 प्रतिभागियों को 1-1 हजार रुपये दिए  जाने वाला है। सोमवार को उच्च शिक्षा निदेशालय की ओर से सभी जिला उप निदेशकों को दिशा-निर्देश  भी दिए जा चुके है। उच्च शिक्षा निदेशालय के संयुक्त निदेशक ने कहा कि पेंटिंग प्रतियोगिता के लिए सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा विषय दिया जा चुका है।

मिली जानकारी के अनुसार इस प्रतियोगिता में पहले पुरस्कार के तौर पर 5000 रुपये, दूसरे पुरस्कार में 4000 रुपये और तीसरे पुरस्कार में 3000 हजार रुपये दिए जानें वाले है। 17 वर्ष तक की उम्र के विद्यार्थी इस में भाग ले सकते हैं। निबंध लेखन में सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा विषय पर हिंदी या अंग्रेजी विषय में प्रस्ताव दिए जानें वाले है। 

इसमें भी पहले पुरस्कार में 5000 रुपये, दूसरे पुरस्कार में 4000 रुपये और तीसरे पुरस्कार में 3000 रुपये मिलेंगे। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी मिलेंगे। जिला उप निदेशकों को बोला गया है कि सभी स्कूलों में 18 जनवरी से 30 जनवरी तक स्कूल और जिला स्तर की प्रतियोगिताएं शुरू की जानें वाली है। हर जिले से पहले 3 विजेताओं की एंट्री 5 फरवरी तक निदेशालय को भेजी जाए। निदेशालय की ओर से रोड सेफ्टी सेल परिवहन विभाग को इन्हें भेजा जाएगा। विजेता विद्यार्थियों की पेंटिंग और प्रस्ताव 17 फरवरी को होने वाले प्रदर्शनी में दर्शाए जाएंगे।

भारत बांग्लादेश को मुफ्त में करेगा कोरोना टीके निर्यात

ममता बनर्जी ने सौमित्र चटर्जी को याद कर दी श्रद्धांजलि

13 साल की मासूम को कलयुगी माँ ने दो बार बेचा, जबरन करवा दी शादी, जानें पूरा मामला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -