13 साल की मासूम को कलयुगी माँ ने दो बार बेचा, जबरन करवा दी शादी, जानें पूरा मामला
13 साल की मासूम को कलयुगी माँ ने दो बार बेचा, जबरन करवा दी शादी, जानें पूरा मामला
Share:

बारां: राजस्थान के बारां जिले में बिहार की एक 13 साल की नाबलिग लड़की को कथित तौर पर 17 दिनों के अंदर विवाह के लिए दो बार बेचा गया। इसके बाद पुलिस ने मानव तस्करी के आरोप में लड़की की मां समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बारां जिले के सहायक पुलिस अधीक्षक (ASP) विजय स्वर्णकार ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि, यह घटना तब सामने आई, जब लड़की को बीते मंगलवार को छीपाबड़ौद पुलिस थाना क्षेत्र में सड़क किनारे छोड़ दिया गया और बाल कल्याण समिति (CWC) के सामने पेश किया गया। 

अगले दिन CWC की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने आठ लोगों के खिलाफ IPC की विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज किया और जांच शुरू की। नाबालिग पीड़िता ने CWC को दिए अपने बयानों में आरोप लगाते हुए कहा कि उसके परिवार वालों ने उसे एक लाख रुपए में बेचकर उसकी शादी उसकी मर्जी के खिलाफ 7 दिसम्बर को चांवलखेड़ी थाना छबड़ा के बनवारी से करा दी थी। 

लड़की ने पुलिस को बताया कि जब उसने इस शादी का विरोध किया तो परिवार वाले उसे चांवलखेड़ी से छीपाबड़ौद के रहने वाले गीता सिंह के पास लेकर आ गए और उसे 1 लाख 21 हजार रुपए में बेचकर 24 दिसंबर को दूसरी बार उसकी शादी छीपाबड़ौद में मुकेश से करा दी। अब पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की जांच कर रही है। 

रिक्शा लूटने के लिए कर दिया 58 वर्षीय ड्राइवर का क़त्ल, ऐसे पकड़ाए हत्यारे

आरोपी ने महिला पर किया जानलेवा हमला, पुलिस ने किया केस दर्ज

दुष्कर्म करने के बाद काट डाला लड़की का गला, परिजनों ने पुलिस को बताए 3 दरिंदों के नाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -