ममता बनर्जी ने सौमित्र चटर्जी को याद कर दी श्रद्धांजलि
ममता बनर्जी ने सौमित्र चटर्जी को याद कर दी श्रद्धांजलि
Share:

बंगाली सिनेमा और दादासाहेब फाल्के पुरस्कार विजेता सौमित्र चटर्जी की जीवित किंवदंती के रूप में, आज 19 जनवरी को 84 वर्ष की हो गई, फिल्म बिरादरी और उनके लाखों प्रशंसकों से अभिवादन के लिए बधाई दी गई।

दिग्गज अभिनेता सौमित्र चटर्जी को उनकी जयंती पर याद करते हुए, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिवंगत अभिनेता को उनके जन्मदिन पर श्रद्धांजलि दी। उन्होंने लिखा "मैं सौमित्र चटर्जी को उनके जन्मदिन पर श्रद्धांजलि देती हूं।" वह एक किंवदंती है जिसने अपने कार्यस्थल में हर जगह अपनी छाप छोड़ी है। हमें उनकी शानदार उपस्थिति याद आती है। हाल ही में मुझे सौमित्र की पेंटिंग, फिल्म के पोस्टर और उनके द्वारा डिजाइन किए गए परिधानों की प्रदर्शनी का उद्घाटन करने का सौभाग्य मिला। मैं उनके परिवार के प्यार और गर्मजोशी से अभिभूत था। 

मुख्यमंत्री, जिन्होंने कोलकाता में एक गैलरी में चित्रों, फिल्म पोस्टरों और सौमित्र चटर्जी की वेशभूषा वाली एक प्रदर्शनी का उद्घाटन किया था, उन्होंने कहा कि उन्हें अभिनेता के परिवार की गर्मजोशी से छुआ गया था। दादासाहेब फाल्के अवार्ड को अक्सर प्रसिद्ध फिल्मकार सत्यजीत रे के 'परिवर्तन अहंकार' के साथ-साथ बंगाली सिनेमा में अभिनय की प्रकृतिवादी शैली के पहले समर्थकों में से एक के रूप में जाना जाता था। कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद कई बीमारियों के साथ एक महीने की लंबी लड़ाई के बाद प्रतिष्ठित अभिनेता का पिछले साल नवंबर में निधन हो गया।

असम के मुख्यमंत्री ने गुवाहाटी के बाहरी इलाके में रखी विज्ञान शहर परियोजना की नींव

सपा सांसद आज़म खान को बड़ा झटका, यूपी सरकार के नाम हुई 1400 बीघा जमीन

अरुणचल प्रदेश में चीन का गाँव, राहुल बोले- अपना वादा याद करो, 'मैं देश नहीं झुकने दूंगा'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -