शादी समारोह का चिकन खाने के बाद छात्रा की हुई दर्दनाक मौत, दो दर्जन से अधिक बीमार
शादी समारोह का चिकन खाने के बाद छात्रा की हुई दर्दनाक मौत, दो दर्जन से अधिक बीमार
Share:

चाईबासा: यह मामला आनंदपुर थाना के तिलिंगदिरी गांव का हैं जहां शादी का खाना खाकर एक छात्रा ने दम तोड़ दिया हैं. वहीं, कई गांवों के दर्जनों लोगों की हालत गंभीर हो गई है. बीमार लोगों में महिलाएं और बच्चे भी सम्मलित हैं. शादी में बने चिकन खाने के पश्चात् लोगों की बुरी तरह से तबीयत बिगड़ी गई थी. वहीं, रविवार को मनोहरपुर सीएचसी से एक टीम गांव जाकर स्थिति का जायजा लेने पहुंची और एंबुलेंस के माध्यम फूड प्वाइजनिंग के शिकार मरीजों को मनोहरपुर सीएचसी लाया गया हैं. यहां बेड कम पड़ने के बाद मरीजों को जमीन पर रखकर उनका इलाज किया जा रहा है.

फूड प्वाइजनिंग की शिकार स्कूली छात्रा झारबेड़ा की सुसाना की बीते शुक्रवार को अस्पताल लाने के क्रम में मौत हो गई थी. वह आनंदपुर की झारखंड आवासीय विद्यालय की छात्रा थी और उसने इसी साल मैट्रिक की परीक्षा दी थी. वहीं, फूड प्वाइजनिंग और छात्रा की मौत की सूचना के पश्चात् जिले के डीडीसी आदित्य रंजन ने स्वास्थ्य विभाग को आवश्यक निर्देश दिए हैं.

जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को तिलिंगदिरी गांव में बिरसा कच्छप की बेटी बुधनी कच्छप की शादी समारोह में सम्मलित होने गए थे. बारात बुनुमदा गांव से आई थी. शादी में तिलिंगदिरी, बीजा टोली, पाहनटोली, कुर्थाबेड़ा, सिरका, झारबेड़ा, सरना टोली आदि गांवों के कई लोग उपस्थित थे. वहां शादी के बाद सभी ने बॉयलर चिकन, सूअर का मांस आदि खाया था. शादी समारोह के बाद सभी शनिवार को अपने घरों को लौट गए. बीते शनिवार देर शाम इनमें से कई लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत होने लगी थी. कई लोग बेहोश होने लगे. गांवों में अफरातफरी मच गई. खबर मिलने पर झारबेड़ा पंचायत के मुखिया दिलबर खाखा मनोहरपुर सीएचसी से एंबुलेंस लेकर गांव पहुंचे. वहीं, रात करीब 11 बजे बीमार लोगों को लेकर एंबुलेंस सीएचसी पहुंची. जांच के बाद डॉक्टर ने सुसाना को मृत घोषित कर दिया था.

शादी समारोह में गई छात्रा के साथ हुआ दुष्कर्म

पैसे चुराने के लिए चोरों ने किया एटीएम में विस्फोट

पंडित ने दुल्हन के नाम के साथ लगाया 'जी', तो पति ने किया कुछ ऐसा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -