ऑक्सीजन सिलेंडर आते ही मची भारी लूट, अस्पताल से चुरा ले गए लोग
ऑक्सीजन सिलेंडर आते ही मची भारी लूट, अस्पताल से चुरा ले गए लोग
Share:

दमोह: कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर ने हर ओर हाहाकार मचा रखा है। इस बीच देश के कई प्रदेशों में ऑक्सीजन की कमी है। इस बीच मध्य प्रदेश के दमोह से ऑक्सीजन सिलेंडर लूटे जाने की घटना सामने आई है। कल रात दमोहर के जिला अस्पताल में कुछ व्यक्तियों द्वारा ऑक्सीजन सिलेंडर लूटे लिए गए। शहर के कलेक्टर ने कहा कि उन्हें बताया गया कि जैसे ही हॉस्पिटल में ऑक्सीजन भरा ट्रक आया, व्यक्तियों ने सिलेंडर लूट लिया। 

उन्होंने कहा कि ये घटना तब हुई जब जिला अस्पताल में ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है। कलेक्टर ने बताया कि घटना में लिप्त व्यक्तियों की पहचान कर उनके विरुद्ध केस दर्ज किए जा रहे हैं। लोकल मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दमोहर के जिला अस्पताल के प्री कोविड वार्ड में एडमिट रोगी के परिवार वालों ने कल सिलेंडरों की लूटपाट की। ये लोग अपने रोगी के लिए एक सिलेंडर लूटते तो समझ आता किन्तु इन्होंने एक नहीं दो-दो सिलेंडर लूटे। सिलेंडरों की लूट के पश्चात् केस इतना बढ़ गया कि रात को हॉस्पिटल में पुलिस को बुलाना पड़ा। 

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा कि कोरोना संक्रमण के हालात एक बार फिर गंभीर है किन्तु उम्मीद है कि पूरी सरकार तथा समस्त समाज के साथ मिलकर काम करने से हम एक बार फिर महामारी की इस लहर से पार पा जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि देश में ऑक्सीजन तथा सघन चिकित्सा की आवश्यकता वाले कोरोना मरीजों की संख्या का प्रतिशत बीते दो दिन में कम हुआ है। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले के आंकड़ों की तुलना में आईसीयू में कोरोना के रोगियों की संख्या 1.93 फीसदी से घटकर 1.75 फीसदी रह गई है, वेंटिलेटर पर रखे गए रोगियों की संख्या 0.43 फीसदी से घटकर 0.40 फीसदी हो गई है तथा ऐसे रोगी जिन्हें ऑक्सीजन लगाने की आवश्यकता है उनकी संख्या 4.29 फीसदी से घटकर 4.03 फीसदी हो गई है। 

वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों कोरोना पॉजिटिव आ रहे लोग ? भारत बायोटेक के चीफ ने बताई वजह

पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया विवादित बयान, कहा- अगर 1 लाख वैक्सीन डोज बर्बाद हो गई तो कोई बड़ी बात नहीं...

असम में भी 18 से 45 आयुवर्ग वालों को फ्री लगेगी कोरोना वैक्सीन, योगी सरकार भी कर चुकी है ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -