वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों कोरोना पॉजिटिव आ रहे लोग ? भारत बायोटेक के चीफ ने बताई वजह
वैक्सीन लेने के बाद भी क्यों कोरोना पॉजिटिव आ रहे लोग ? भारत बायोटेक के चीफ ने बताई वजह
Share:

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के खिलाफ टीकाकारण होने के बाद भी कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबरें आई थीं. इस पर हैदराबाद स्थित भारत बायोटेक के मैनेजिंग डायरेक्टर कृष्णा ऐल्ला (Krishna Ella) का बयान सामने आया है. उन्होंने बताया है कि इस बात से पूरी तरह इनकार नहीं किया जा सकता कि टीका लगने के बाद संक्रमण नहीं होगा. हालांकि, इस दौरान उन्होंने इसकी वजह भी बताई है. उन्होंने कहा है कि वैक्सीन लगने के बाद भी आपको मास्क लगाना जारी रखना होगा.

ऐल्ला ने यह भी स्पष्ट किया है कि इंजेक्शन के माध्यम से इस्तेमाल में आने वाली वैक्सीन सिर्फ निचले फेफड़े को सुरक्षा देती है न कि ऊपरी फेफड़े को. ऐसे में दो डोज लेने के बाद भी कोरोना से संक्रमित होने की संभावना है. उन्होंने कहा, 'यह इंजेक्शन वाली सभी वैक्सीन के साथ समस्या है.' उन्होंने जानकारी दी कि वैक्सीन संक्रमण को और गंभीर होने से बचाएगी. साथ ही बीमारी को घातक और जानलेवा नहीं होने देगी.

फिलहाल देश कोरोना वायरस की दूसरी लहर से जूझ रहा है. पहली लहर के मुकाबले देश अब महामारी का अधिक बुरा दौर देख रहा है. बीती मार्च से ही देश में संक्रमण और कोविड के कारण मौत के रिकॉर्ड मामले रिपोर्ट किए जा रहे हैं. हालात इतने खराब हो गए हैं कि देश के कई प्रमुख शहरों से वैक्सीन, रेमडेसिविर और ऑक्सीजन की कमी होने की खबरें सामने आई हैं.

कोरोना टीकाकरण मामले में भारत ने बनाया रिकॉर्ड, अब तक लग चुकी 13 करोड़ डोज़

आपदा के समय भी राजनीति कर रहा गांधी परिवार, कांग्रेस पर संबित पात्रा ने साधा निशाना

राहुल गांधी ने नोटबंदी से की कोरोना टीकाकरण की तुलना, मोदी सरकार पर लगाया ये आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -