पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया विवादित बयान, कहा- अगर 1 लाख वैक्सीन डोज बर्बाद हो गई तो कोई बड़ी बात नहीं...
पंजाब के स्वास्थ्य मंत्री ने दिया विवादित बयान, कहा- अगर 1 लाख वैक्सीन डोज बर्बाद हो गई तो कोई बड़ी बात नहीं...
Share:

चंडीगढ़: कोरोना महामारी ने दुनिया के प्रत्येक कोने में भारी हड़कंप मचा रखा है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी का शीर्ष नेतृत्व देश से कोरोना खुराक के निर्यात को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोल रही है तो वहीं दूसरी ओर पार्टी के नेता देश में कोरोना खुराक की बर्बादी पर असंवेदनशील बयान दे रहा है। पंजाब की कांग्रेस सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने बताया है कि पंजाब में "यदि 30 लाख वैक्सीन डोज में से 1 लाख या एक लाख 60 हजार खराब भी हो गई तो कोई बड़ी बात नहीं है।" देशभर में कोरोना खुराक नष्ट करने वाले प्रदेशों में पंजाब तीसरे स्थान पर है।

वही जब उनसे कोरोना की बर्बादी को लेकर प्रश्न किया तो उन्होंने ऐसा उत्तर दिया। पंजाब में बुधवार प्रातः 7 बजे तक 25।95 लाख से अधिक लोगों को वैक्सीन का टीका लगाया जा चुका है। आज ही कांग्रेस पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी ने भारत से वैक्सीन निर्यात को लेकर प्रश्न उठाया है। प्रियंका गांधी ने कहा है कि जनवरी से मार्च के चलते जब देश में केवल 3-4 करोड़ व्यक्तियों को वैक्सीन लग पाई थी तो देश से 6 करोड़ से अधिक वैक्सीन डोज का निर्यात कर दिया गया था। 

पंजाब सरकार निरंतर केंद्र से वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ाने की मांग भी कर रही है। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू ने कहा है कि उन्होंने केंद्र से मांग की है कि प्रदेश के पास कम से कम 15 लाख वैक्सीन डोज का स्टॉक होना चाहिए, बलबीर सिद्धू ने कहा कि कल 24 घंटे का वैक्सीन स्टॉक बचा हुआ था तथा आज 2 लाख डोज पहुंचने की आशंका है। उन्होंने कहा कि पंजाब के पास प्रतिदिन 3 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने की क्षमता है। वैक्सीन की कामयाबी पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में लगभग 80 प्रतिशत फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई गई थी उनमें कुछ लोग दोबारा संक्रमित तो हुए किन्तु मृत्यु दर शून्य हो गया।

मॉस्को में अमेरिकी राजदूत जॉन सुलिवन ने तनाव के बीच लिए ये बड़ा फैसला

आपदा के समय भी राजनीति कर रहा गांधी परिवार, कांग्रेस पर संबित पात्रा ने साधा निशाना

कोरोना संक्रमित गोवा के पूर्व मंत्री सोमनाथ जुवारकर का निधन, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने जताया दुख

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -