पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी पर भड़के ओवैसी, अमानतुल्लाह बोले- 'जुबान और गर्दन काट देनी चाहिए'
पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ टिप्पणी पर भड़के ओवैसी, अमानतुल्लाह बोले- 'जुबान और गर्दन काट देनी चाहिए'
Share:

इस्‍लाम और पैगंबर मोहम्‍मद के खिलाफ महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती द्वारा की गई आपत्तिजनक टिप्‍पणी पर विवाद होते दिखाई दे रहा है। हाल ही में आप विधायक अमानतुल्‍लाह खान और एआईएमआईएम अध्यक्ष और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में प्रेस क्‍लब ऑफ इंडिया में हुई एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कथित रूप से इस्‍लाम और पैगंबर मोहम्‍मद को लेकर की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर नाराजगी जताई है। जी दरअसल असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्‍ली पुलिस को उसकी जिम्‍मेदारी याद दिलाई है। इसी के साथ पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का संज्ञान लेते हुए पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में एक एफआईआर दर्ज की है।

जी दरअसल पार्लियामेंट स्ट्रीट थाने में पुलिस ने सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो का संज्ञान में लेते हुए मामला दायर किया लिया है। प्रेस क्लब में प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई थी, और उसके बाद ओवैसी और अमातुल्लाहा खान ने केस दर्ज करने की मांग की थी। आपको हम यह भी बता दें कि, आईपीसी की धारा 153 (ए) उन लोगों पर लगाई जाती है, जो धर्म, भाषा, नस्ल वगैरह के आधार पर लोगों में नफरत फैलाने की कोशिश करते हैं। वहीं धारा 153 (ए) के तहत 3 साल तक की कैद या जुर्माना या दोनों हो सकते हैं। ऐसे में अगर ये अपराध किसी धार्मिक स्थल पर किया जाए तो 5 साल तक की सजा और जुर्माना भी हो सकता है। वहीं 295 A IPC विमर्श और विद्वेष पु कार्य जो किसी वर्ग के धर्म या धार्मिक विश्वासों का अपमान करके उसकी धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आशय से किए गए हों।

आप देख सकते हैं असदुद्दीन ओवैसी ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा, "पैगंबर का अपमान मंजूर नहीं है। क्‍या धर्मगुरुओं के वेश में छिपे ये अपराधी इस्‍लाम से अपना अप्राकृतिक जुड़ाव खत्‍म कर सकते हैं? आप जो चीज पसंद नहीं करते, उसपर इतना समय क्‍यों खपाते हैं। मुझे यकीन है कि आपके अपने धर्म में भी काफी कुछ होगा जिसपर चर्चा हो सकती है।" इसके अलावा ओवैसी ने अगले ट्वीट में दिल्‍ली पुलिस को टैग करते हुए कहा कि ''यह आदमी केवल मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा भड़काने के लिए इस्‍लाम का अपमान कर रहा है और आपका मौन व्रत शर्मिंदा करने वाला है। अगर आप अपनी जिम्‍मेदारियां भूल गए हों तो हम एक रीफ्रेशर कोर्स करा सकते हैं।''

महाराष्ट्र में बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटे में मिले 49447 नए मामले

अब हारेगा कोरोना! आज मुंबई में खुले रहेंगे सभी वैक्सीनेशन सेंटर

अनुपमा शो के प्रोड्यूसर और इस मशहूर एक्ट्रेस को भी हुआ कोरोना संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -