अब हारेगा कोरोना! आज मुंबई में खुले रहेंगे सभी वैक्सीनेशन सेंटर
अब हारेगा कोरोना! आज मुंबई में खुले रहेंगे सभी वैक्सीनेशन सेंटर
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में इस समय कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ता चला जा रहा है। इस वायरस से वैसे तो पूरा देश प्रभावित है लेकिन इससे सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है। यहां बीते 24 घंटों में करीब 50 हजार नए मामले सामने आए हैं। ऐसे में अगर अकेले मुंबई के बारे में बात करें तो यहाँ 9 हजार से ज्यादा केस मिले हैं। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए अब सरकार वैक्सीनेशन प्रोग्राम में तेजी लाने के लिए मेहनत करने में लग चुकी है। इस वजह से मुंबई में रविवार के दिन भी सभी वैक्सीनेशन सेंटर खुले रहने के बारे में कहा गया है। जी दरअसल यहां आज 45 साल या उससे ऊपर के सभी जा सकते हैं और वैक्सीन लगवा सकते हैं। इस बारे में जानकारी बीएमसी ने ट्वीट कर दी है।

हाल ही में बीएमसी ने एक ट्वीट लिखा है जिसमे कहा गया है, "इस रविवार, वायरस को नीचे लाते हैं। शहर के वैक्सीनेशन प्रोग्राम को तेजी देने के लिए, आज शहर के सभी वैक्सीनेशन सेंटर चालू रहेंगे। अगर आप 45+ हैं, तो आधार या पैन या कोई भी फोटो आईडी के साथ वैक्सीनेशन सेंटर जाएं और वैक्सीन लगवाएं।" आप सभी को बता दें कि मुंबई में शनिवार को 9 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं और उसी के बाद बीएमसी की तरफ से कोरोना से बचाव के कुछ तरीके साझा किए गए हैं। बीएमसी ने एक बयान में कहा है, "पॉजिटिव केसेस की संख्या तीन गुना बढ़ गई है। लेकिन इस संकट से निपटना तभी संभव है, जब पहले की तरह मुंबईकर का सहयोग मिले। मुंबईकरों को इस महामारी को नियंत्रित करने के लिए आज से सेल्फ-डिसीप्लीन बनाए रखने की जरूरत है।"

इसके अलावा बीएमसी ने यह भी कहा है कि, 'मास्क पहने रखें, सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और बार-बार अपने हाथ धोते रहें। घर में हैं, तो अपना ऑक्सीजन लेवल चेक करते रहें। आप बाहर किस-किस से मिल रहे हैं, इसका रिकॉर्ड मैंटेन करते चलें। इसके अलावा अगर आप घर में परिवार के साथ बैठकर खाना खा रहे हैं, तो आमने-सामने बैठने की बजाय अगल-बगल बैठें। पब्लिक प्लेस में न थूकें। इसके अलावा आप जब भी बाहर से आएं, तो नहाने के बाद अपने कपड़ों को अच्छी तरह से धोएं। हमेशा पेपर अपने साथ रखें, जो लिफ्ट की बटन दबाने या दरवाजे खोलने में मदद कर सके।'

अनुपमा शो के प्रोड्यूसर और इस मशहूर एक्ट्रेस को भी हुआ कोरोना संक्रमण

आज है अष्टमी तिथि, यहाँ जानिए शुभ-अशुभ मुहूर्त

टॉम हॉलैंड की इस फिल्म की रिलीज में होगी देरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -