काम पर वापस लौट रहे प्रवासी मजदूर, ट्रेनों में नहीं मिलने वाली जगह
काम पर वापस लौट रहे प्रवासी मजदूर, ट्रेनों में नहीं मिलने वाली जगह
Share:

कोरोना काल में उत्तर प्रदेश, बिहार व बंगाल से दिल्ली, मुंबई, अहमदाबाद व बेंगलुरु जैसे महानगरों की ओर जाने वाले ट्रेनों में अगर आप यात्रा के इच्छुक हैं तो निराशा हाथ लग सकती है. इन ट्रेनों में अगले चार दिनों के लिए टिकट की बुकिंग 100 फीसद से भी ज्यादा है. इसका मतलब है कि इन प्रदेशों के प्रवासी कामगारों की काम पर लौटने की रफ्तार तेज हो गई है.

पुलिस कस्टडी में पिता-पुलिस की मौत, राहुल गाँधी बोले - पीड़ितों को मिले इन्साफ

शुक्रवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन वीके यादव ने ऑनलाइन प्रेसवार्ता में कहा, 'एक जून से चलाई गईं ट्रेनों के जरिये प्रवासी कामगार अपने काम पर लौटने लगे हैं.' रेलवे ने एक जून से 100 जोड़ी मेल व एक्सप्रेस तथा 15 जोड़ी विशेष राजधानी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू किया है.

पूर्वी लद्दाख में बढ़ा संघर्ष, दो पक्षों के मध्‍य फिर हो सकता है युद्ध

अपने बयान में यादव ने कहा कि, 'यह उत्साहित करने वाली बात है कि उत्तर प्रदेश, बिहार व बंगाल से दिल्ली, मुंबई व गुजरात जाने वाली ट्रेनों के लिए टिकट बुकिंग में लगातार इजाफा हो रहा है. यह संकेत है कि देश में आर्थिक गतिविधियां बढ़ रही हैं. हम राज्य सरकारों से बात कर रहे हैं और आने वाले दिनों में बुकिंग के आधार पर विशेष ट्रेनों का एलान करेंगे.' वही, रेलवे की तरफ से उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, बिहार के मुजफ्फरपुर से बांद्रा जाने वाली ट्रेन में अगले चार दिनों के लिए 115 फीसद टिकट बुक हो चुके हैं, जबकि दानापुर से सिकंदराबाद जाने वाली विशेष ट्रेन में 121 फीसद व मुजफ्फरपुर-अहमदाबाद विशेष ट्रेन में बुकिंग की स्थिति 127 फीसद है.

यूपी बोर्ड के रिजल्ट जारी होने से पहले सीएम योगी का ट्वीट, लिखा- मेरे प्यारे बच्चों....

अब चीन-पाक की खैर नहीं, भारत को मिलने वाला है दुनिया का सबसे ताकतवर मिसाइल डिफेंस सिस्टम

इस राज्य में 31 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सीएम ने किया ऐलान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -