गुजरात में शादियों में हो रहा कोरोना के नियमो का उल्लंघन, 4 माह में 200 से अधिक गिरफ्तार
गुजरात में शादियों में हो रहा कोरोना के नियमो का उल्लंघन, 4 माह में 200 से अधिक गिरफ्तार
Share:

गुजरात पुलिस ने मंगलवार को अपने बयान में कहा कि गुजरात में शादियों में COVID-19 नियमों के कथित उल्लंघन के लिए पिछले चार महीनों में 900 से अधिक मामले दर्ज किए गए हैं और 254 लोगों को दर्ज किया गया है। गुजरात के पुलिस महानिदेशक (DGP) आशीष भाटिया के कार्यालय द्वारा जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, यह पढ़ता है कि 'शादियों में दिशानिर्देशों के अनुपालन की जांच के लिए चल रहे अभियान के दौरान, पुलिस टीमों ने 19 दिसंबर, 2020 के बीच कम से कम 17,571 स्थानों का दौरा किया।

25 अप्रैल डीजीपी ने सभी शहरों और जिलों के पुलिस प्रमुखों को निर्देश दिया है कि वे अपने क्षेत्रों में विवाह स्थलों का दौरा करें ताकि सरकारी दिशानिर्देशों का पालन किया जा सके और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ मामलों की पैरवी की जा सके। पुलिस ने बताया कि 976 मामलों में 254 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें 727 नकाबपोश अपराध और 149 कोविड-19 दिशानिर्देशों के उल्लंघन से संबंधित हैं। विज्ञप्ति के अनुसार, 25 अप्रैल को, पुलिस टीमों ने राज्य भर में 3,244 विवाह स्थलों का दौरा किया, 207 नकाबपोश और अन्य कोविड-19 संबंधित उल्लंघनों को दर्ज किया और 78 लोगों को गिरफ्तार किया।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि महीने की शुरुआत से कोरोनोवायरस के मामलों में अचानक वृद्धि के मद्देनजर, राज्य सरकार ने वायरल प्रसार को रोकने के लिए 14 अप्रैल से 100 से पहले शादी के मेहमानों की संख्या 50 कर दी है। पुलिस ने शादियों के ऑनलाइन पंजीकरण को भी अनिवार्य कर दिया है।

सीएम केजरीवाल का ऐलान- बैंकाक से टैंकर और फ्रांस से ऑक्सीजन प्लांट इम्पोर्ट करेगी सरकार

सीएम योगी को प्रियंका की चिट्ठी, कहा- यूपी के गाँवों में नहीं हो रही कोरोना टेस्टिंग

विजय जुलुस पर रोक लगाने के चुनाव आयोग के फैसले का भाजपा ने किया स्वागत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -