सीएम केजरीवाल का ऐलान- बैंकाक से टैंकर और फ्रांस से ऑक्सीजन प्लांट इम्पोर्ट करेगी सरकार
सीएम केजरीवाल का ऐलान- बैंकाक से टैंकर और फ्रांस से ऑक्सीजन प्लांट इम्पोर्ट करेगी सरकार
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में ऑक्सीजन संकट को दूर करने के लिए राज्य सरकार, बैंकॉक से 18 टैंकर इम्पोर्ट करेगी. सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत दूर करने के लिए अहम फैसले ले रहे हैं, केंद्र सरकार द्वारा अलॉट ऑक्सीजन को पाने में समस्या आ रही है, टैंकर की कमी है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हम बैंकॉक से 18 टैंकर आयात कर रहे हैं, केंद्र सरकार से वायुसेना का विमान देने की मांग की है, दिल्ली सरकार टैंकर की कमी दूर करने के लिए बैंकॉक से 18 ऑक्सीजन टैंकर आयात कर रही है, फ्रांस से 21 ऑक्सीजन प्लांट इम्पोर्ट कर रहे हैं, इन सभी रेडी टू यूज़ प्लांट को विभिन्न अस्पताल में लगाया जाएगा. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में अगले 1 महीने में 44 ऑक्सीजन प्लांट लगेंगे।  केंद्र सरकार की तरफ से लगाए जाने वाले 8 ऑक्सीजन प्लांट को 30 अप्रैल तक लगाया जाएगा, शेष 36 प्लांट दिल्ली सरकार द्वारा अगले एक माह में लागया जाएगा, दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत को दूर करने का प्रयास किया जा रहा है.

इससे पहले सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 10 मई तक दिल्ली में 1200 आईसीयू बेड्स का प्रबंध हो जाएगा. केजरीवाल ने कहा कि अस्पतालों में जो पैनिक मोड था वो समाप्त होने लगा है. केंद्र और राज्य सरकार के अधिकारियों ने साथ मिलकर काम किया और मुश्किलों को दूर करने का प्रयास किया है.

विजय जुलुस पर रोक लगाने के चुनाव आयोग के फैसले का भाजपा ने किया स्वागत

कोरोना महामारी के बीच मदद को आगे आए पप्पू यादव, लगातार कर रहे अस्पतालों का दौरा

सीएम केजरीवाल बोले- 10 मई तक राजधानी में होंगे 1200 ऑक्सीजन बेड्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -