ओडिशा में फिर कहर बरपा रहा कोरोना, पिछले 24 घंटों में मिले 1864 नए केस
ओडिशा में फिर कहर बरपा रहा कोरोना, पिछले 24 घंटों में मिले 1864 नए केस
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1,864 नए केस सामने आए. जिसके बाद राज्य में कोरोना के मामलों की तादाद बढ़कर 9,65,715 हो गई है. जबकि इस दौरान 68 लोगों की मौत के बाद प्रदेश में वायरस से मरने वालों की तादाद अब 5,445 पहुंच गई है. स्वास्थ्य अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि क्वारंटाइन केंद्रों से 1,082 नए केस सामने आए, जबकि बाकी 782 केस कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के दौरान पाए गए.

ओडिशा में अधिक सकारात्मकता दर राज्य सरकार के लिए चिंता का एक प्रमुख कारण बना हुआ है. शुक्रवार को कटक में पॉजिटिविटी रेट 5.18 फीसदी, खुर्दा में 4.34 फीसदी और केंद्रपाड़ा में 3.43 फीसदी रही और इसमें तेजी से वृद्धि भी देखी जा रही है. खुर्दा जिले, जिसके अंतर्गत भुवनेश्वर आता है, में सबसे ज्यादा 496 नए मामले सामने आए हैं. इसके बाद कटक में 221 और बालासोर में 114 केस दर्ज किए गए हैं.

यही नहीं, पिछले 24 घंटों के दौरान सबसे अधिक मौतें (30) भी खुर्दा जिले में हुईं, जिनमें से 23 मौतें अकेले भुवनेश्वर से रिपोर्ट की गईं हैं. इसके बाद पुरी में 11 और अंगुल 8 मौतें हुईं हैं. चिकित्सा शिक्षा और प्रशिक्षण निदेशालय (DMET) के मुख्य प्रोफेसर सीबीके मोहंती ने कहा कि, 'भुवनेश्वर और कटक में सकारात्मकता दर अधिक है क्योंकि ये दोनों शहर राज्य के स्वास्थ्य, वाणिज्यिक और प्रशासनिक केंद्र हैं. वहीं, कोरोना वायरस के 53 अन्य मरीजों की अब तक कोमर्बिडिटी से जान जा चुकी है.

भारी मानसून के बीच मनीला से लगभग 15,000 लोगों को किया गया शिफ्ट

लगातार गिरते जा रहे है सोने के दाम, जानिए आज का भाव

विदेश मंत्री जयशंकर ने की अफगान शांति वार्ताकार पर अब्दुल्ला से मुलाकात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -