विदेश मंत्री जयशंकर ने की अफगान शांति वार्ताकार पर अब्दुल्ला से मुलाकात
विदेश मंत्री जयशंकर ने की अफगान शांति वार्ताकार पर अब्दुल्ला से मुलाकात
Share:

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने अमेरिकी सैनिकों की त्वरित वापसी के मद्देनजर वहां हिंसा में वृद्धि के बीच अफगानिस्तान में समग्र स्थिति पर राष्ट्रीय सुलह के लिए उच्च परिषद के अफगान अध्यक्ष अब्दुल्ला अब्दुल्ला से शुक्रवार को मुलाकात की।

“अध्यक्ष एचसीएनआर @DrabdullahCE से मिलकर हमेशा अच्छा लगा। हमारे संबंधों के लिए उनकी भावनाओं और समर्थन की सराहना करें। क्षेत्र पर उनकी अंतर्दृष्टि को महत्व दें, ”जयशंकर ने ट्वीट किया। राष्ट्रीय सुलह के लिए शक्तिशाली उच्च परिषद के अध्यक्ष अब्दुल्ला, अफगानिस्तान में स्थायी शांति और स्थिरता लाने के लिए सभी हितधारकों के साथ बातचीत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं।

विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला 2030 तक भारत-ब्रिटेन के रोडमैप पर चर्चा करने के लिए यूके में हैं, लेकिन सूत्रों ने कहा कि अफगानिस्तान वार्ता के एक बड़े हिस्से पर कब्जा कर लेगा क्योंकि भारत इस संबंध में यूएस-यूके टेंडेम पर एक संभाल पाने की कोशिश करता है। जुलाई के मध्य में अफगानिस्तान में एससीओ विदेश मंत्रियों की परिषद की बैठक के तुरंत बाद, अमेरिका ने इस क्षेत्र में कनेक्टिविटी को बढ़ावा देने के लिए उज्बेकिस्तान, अफगानिस्तान, पाकिस्तान और खुद को शामिल करने वाले एक चतुर्भुज की घोषणा करके आश्चर्यचकित कर दिया।

'कश्मीर पाकिस्तान के साथ आएगा या अलग राष्ट्र बनाएगा, वहां की जनता करेगी फैसला'

कड़ी सुरक्षा के बीच मेघालय जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह

अब अमेरिका में बड़ी होगी गुजरात की 'अनाथ' बच्ची, विदेश में मिले नए माता-पिता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -