इस तरह संतरे के छिलके चमकाएंगे आपका चेहरा

हम आपको बता दें संतरे के छिलके में मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट त्वचा और बालों में निखार लाने में काफी फायदेमंद है। ग्लोइंग और बेदाग त्वचा के लिए यह एक कारगर तरीका है। अगर ये तथ्य जानें बिना आप अब तक संतरे के छिलकों को कूड़ेदानों के हवाले कर देते थे तो कोई बात नहीं। अब संभल जाइए, और इसे फेंकने की बजाय इसका इस्तेमाल अपनी खूबसूरती में इजाफा करने के लिए करना शुरू कर दीजिए।

माइग्रेन के दर्द से पाएं छुटकारा, अपनायें घरेलु तरीका

ऐसे करें इसका प्रयोग 

जानकारी के लिए बता दें संतरे के छिलके का पाउडर त्वचा की गंदगी को पूरी तरह से साफ करने में इस्तेमाल किया जाता है। इस पाउडर में थोड़ा सा गुलाबजल मिलाकर लगाने से कील-मुहांसों की समस्या दूर हो जाती है। इसके अलावा इस पाउडर में थोड़ा शहद मिलाकर चेहरे पर लगाने से टैनिंग दूर हो जाती है और चेहरा निखर जाता है। चेहरे पर से ब्लैक हेड्स हटाने के लिए भी संतरे के छिलके का पाउडर काफी उपयोगी है। 

गोवा: मनोहर पर्रिकर की हालात बिगड़ी, नए सीएम की तलाश में जुटी भाजपा

स्किन के लिए भी इस तरह से है बेहद फायदेमंद 

इसी के साथ चेहरे की रंगत साफ करने के लिए संतरे का छिलका एक बेहतरीन विकल्प है। चेहरे पर किसी भी प्रकार के दाग-धब्बे को दूर करने में इसका इस्तेमाल किया जा सकता है। संतरे के छिलके में क्लीजिंग, एंटी फंगल और एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं। यह पिंपल और एक्ने से लडऩे में सहायक होते हैं। संतरे के छिलकों के पाउडर को बेसन में मिलाकर लगाना ऑइली स्किन वालों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद होता है और पिंपल्स को खत्म कर देता है।

सुबह पानी पीते हैं तो मिलाएं ये चीज़ें, होंगे अन्य लाभ

गर्मी में आई तो जानिए तरबूज़ खाने के फायदे, शरीर को होता है लाभ

इन बीमारियों में बेहद लाभदायक है फिटकरी, बस ऐसे करें प्रयोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -