सुबह पानी पीते हैं तो मिलाएं ये चीज़ें, होंगे अन्य लाभ
सुबह पानी पीते हैं तो मिलाएं ये चीज़ें, होंगे अन्य लाभ
Share:

दिनभर काम-काज के चलते हम हमारी खूबसूरती पर ठीक तरह से ध्यान नही दें पाते है. कहते हैं सुबह उठकर पानी पीया जाये तो आप के लिए काफी फायदेमंद होता है. गर्मी के मौसम में शरीर में डिहाइड्रेशन रहने की वजह चेहरा डल होने लगता है ऐसे में जरुरी है की चेहरे को हमेशा हाइड्रेट रखा जाए जिससे आपके चेहरे का नैचुरल ग्लो हमेशा बना रहेगा. अगर सुबह उठकर पानी पी रहे हैं तो कुछ और चीज़ों को मिला लिया जाए तो आपको लाभ हो सकते हैं. 
 
चिया सीड एंटी-ऑक्‍सीडेंट और ओमेगा 3 जैसे गुणों से भरपूर होते है अगर आपका चेहरा डल हो गया है तो चेहरे के निखार के लिए आप इस चीज का सेवन करें रोजाना इसे पानी में मिलाकर पीने चेहरे की चमक बढ़ेगी.

दालचीनी भी आपकी खूबसूरती को बढ़ाती है पीने के पानी को उबालते समय उसमें एक चुटकी दालचीनी और एक सेब का टुकड़ा डालें. फिर पानी छानकर पी लेंवे इससे आपका टेस्ट अच्छा रहेगा और आपके शरीर का रक्त संचार भी ठीक तरह से होगा. और चेहरे की सुदंरता में निखार आएगा.

स्ट्रॉबेरी का रस को पानी मिलाकर पीने से चेहरे के दाग-धब्बे दूर होगे क्योंकि इसमें विटामिन सी और एंटीऑक्सिडेंट भरपूर मात्रा में गुण पाए जाते है जो चेहरे की सुदंरता में अलग ही निखार पैदा करते है.

आप शहद को गुनगुने पानी में मिलाकर पिएंगे तो आपके शरीर की चर्बी कम होगी इसके अलावा आपके चेहरे के दाग धब्बें भी दूर होगे.

इन बीमारियों में बेहद लाभदायक है फिटकरी, बस ऐसे करें प्रयोग

इन बीमारियों से जल्द छुटकारा दिलायेगी खट्टी मीठी इमली

इन उपायों से आप भी पा सकते स्वप्नदोष से छुटकारा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -