दिल्ली में INDIA गठबंधन ने दिखाई ताकत, केजरीवाल की पत्नी सुनीता भी हुईं शामिल
दिल्ली में INDIA गठबंधन ने दिखाई ताकत, केजरीवाल की पत्नी सुनीता भी हुईं शामिल
Share:

नई दिल्ली: इंडिया ब्लॉक के विपक्षी नेताओं ने रविवार को राजधानी में एकजुटता का जोरदार प्रदर्शन किया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में दिल्ली के रामलीला मैदान में 'लोकतंत्र बचाओ' रैली का आयोजन किया। कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, राहुल और प्रियंका गांधी, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, शिवसेना सांसद संजय राउत और एनसीपी (एससीपी) प्रमुख शरद पवार सहित प्रमुख हस्तियां शामिल हुईं, रैली का उद्देश्य भाजपा की निंदा करना था।  

21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अरविंद केजरीवाल की हिरासत, एक उत्पाद शुल्क नीति से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपों से जुड़ी हुई थी, जिससे विपक्षी रैंकों में आक्रोश फैल गया। प्रदर्शन में सबसे आगे मुख्यमंत्री की पत्नी सुनीता केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन थीं, जो दोनों इस मुद्दे के साथ एकजुटता से खड़ी थीं। एकत्रित भीड़ को संबोधित करते हुए, सुनीता केजरीवाल ने जेल में बंद अपने पति का संदेश जारी करते हुए जनता से पूछा कि क्या उन्हें हिरासत में लेने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्रवाई उचित थी। केजरीवाल की ईमानदारी और देशभक्ति पर जोर देते हुए, उन्होंने उनके लिए समर्थन जुटाया और उन्हें एक दिग्गज व्यक्ति बताया।

हालाँकि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रैली की आलोचना की और इसे विपक्षी रैंकों के भीतर भ्रष्टाचार को बचाने का एक परोक्ष प्रयास बताया। भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने 2014 से पहले विभिन्न विपक्षी नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों पर प्रकाश डाला, और चल रही भ्रष्टाचार जांच के पीछे राजनीतिक प्रेरणा का सुझाव दिया। विपक्ष के प्रदर्शन पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने इसे पाखंडी करार दिया, और पूर्व भ्रष्टाचार के आरोपों वाले व्यक्तियों की भागीदारी को नैतिक शासन के उनके दावों के विरोधाभासी बताया।

राजनीतिक उत्साह के बावजूद, दिल्ली पुलिस ने व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े सुरक्षा उपायों और यातायात नियमों को लागू करते हुए यह सुनिश्चित किया कि कार्यक्रम सुचारू रूप से चले। निर्दिष्ट क्षेत्रों में धारा 144 लागू रही, और रैली मार्च और हथियार रखने पर प्रतिबंध लगाने वाली शर्तों के अधीन थी।

रैली के लिए प्रत्याशा बहुत अधिक थी, AAP नेता बलबीर सिंह ने रिकॉर्ड-तोड़ उपस्थिति की भविष्यवाणी की और कथित सत्तावादी प्रवृत्तियों को चुनौती देने में इसके महत्व को रेखांकित किया। रैली से पहले, सुनीता केजरीवाल और कल्पना सोरेन के बीच एकजुटता का प्रदर्शन कथित अन्याय का विरोध करने के लिए विपक्षी हस्तियों के बीच साझा प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है। जैसे ही रैली शुरू हुई, इंडिया ब्लॉक नेताओं के नाम वाले बैनर रामलीला मैदान में सज गए, जो लोकतांत्रिक मानदंडों के लिए खतरे के रूप में उनके विचार के खिलाफ एकजुट मोर्चे का प्रतीक था।

'टैक्स का पैसा नहीं चुकाना मतलब..', कांग्रेस को मिले 1823 करोड़ के नोटिस पर बोले सीएम सरामा

RJD की लिस्ट जारी होते ही पप्पू यादव ने दिखाए बगावती तेवर, पूर्णिया सीट को लेकर कर दिया बड़ा ऐलान

तमिल अभिनेता डेनियल बालाजी का 48 वर्ष की उम्र में निधन, प्रशंसकों में दौड़ी शोक लहार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -