विपक्ष की संयुक्त प्रेस वार्ता, कहा- EVM की बटन दबाने पर दूसरी पार्टी को जाता है वोट

विपक्ष की संयुक्त प्रेस वार्ता, कहा- EVM की बटन दबाने पर दूसरी पार्टी को जाता है वोट

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में विपक्ष ने ईवीएम और चुनाव से जुड़े मुद्दों को लेकर संयुक्त प्रेस वार्ता की। बैठक में कांग्रेस ने एक बार पुनः ईवीएम पर सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए आरोप लगाया है कि निर्वाचन आयोग इस पर सही से ध्यान नहीं दे रहा।

उन्होंने कहा है कि, "प्रथम चरण के बाद ही इस पर सवाल उठे लेकिन चुनाव आयोग ने पूरा ध्यान नहीं दिया। अगर आप X पार्टी का बटन दबाते हैं तो वो आपका वोट Y पार्टी को जाता है। वीवीपैट पर डिस्प्ले भी 7 सेकेंड के स्थान पर 3 सेकेंड के लिए दिखाई दिया।" अभिषेक मनु ने आगे कहा है कि लाखों वोटरों के नाम बगैर भौतिक सत्यापन के ऑनलाइन काट दिए गए। पार्टियों ने निर्वाचन आयोग को एक लंबी सूची दी है। वीवीपैट के कम से कम 50 प्रतिशत पेपर ट्रेल को गिनना अब और भी जरुरी हो गया है।

अभिशेख मनु सिंघवी ने आगे कहा है कि हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे और ईवीएम में गड़बड़ी के मसले पर देशव्यापी अभियान चलाएंगे। आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि 21 राजनीतिक पार्टियां 50 प्रतिशत मतदान पर्चियों का मिलान ईवीएम से कराए जाने की मांग कर रही हैं।

खबरें और भी:-

भाजपा ने कई सीटों के लिए किया उम्मीदवारों का एलान, इन्हे मिला मौका

अगर अखिलेश सम्मान देते हैं, तो चुनाव बाद हो सकता है गठबंधन- शिवपाल यादव

अमित शाह के आरोपों का बसपा सुप्रीमो मायावती ने दिया करारा जवाब