लॉकडाउन के बीच बिजली कंपनी ने किया ये एलान
लॉकडाउन के बीच बिजली कंपनी ने किया ये एलान
Share:

इंदौर: लॉकडाउन के दौरान हर किसी का काम ठप पड़ा हुआ है. इस बीच बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं के लिए बढ़ा एलान किया है जो की उनको थोड़ी राहत देने वाला है. इस लॉकडाउन की अवधि में उपभोक्ताओं को बिजली बिलों के भरने में देरी पर लगने वाले सरचार्ज पेनल्टी से छूट दे दी गई. बिजली कंपनी ने एलान किया है कि वक्त पर बिल जमा करने वालों को प्रोत्साहन राशि भी मिलेगी. कंपनी ने घोषणा की है कि अप्रैल और मई के बिलों का नियत तिथि तक भुगतान करने पर बिल राशि पर एक प्रतिशत छूट दी जाएगी. हालांकि निम्न दाब और उच्च दाब उपभोक्ताओं के लिए छूट की अधिकतम सीमा निर्धारित कर दी गई है.

दरअसल लॉकडाउन के दौरान उपभोक्ता घरों में बंद हैं, ऐसे में बिजली के बिल जमा होने का प्रतिशत भी घट गया है. कंपनी राजस्व वसूली के लिए कार्रवाई तो नहीं कर सकती लिहाजा प्रोत्साहन राशि के जरिए राजस्व जुटाने की कोशिश हो रही है. पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के एमडी विकास नरवाल के अनुसार, निम्न दाब उपभोक्ताओं को बिल जमा करने पर 10 हजार रुपए तक और उच्च दाब उपभोक्ताओं को एक लाख रुपए तक छूट मिल सकेगी.  

बता दें की एमडी नरवाल के अनुसार, कंपनी द्वारा दी जा रही लॉकडाउन अवधि की इस विशेष छूट के साथ ऑनलाइन भुगतान करने पर पहले की तरह निम्न दाब उपभोक्ताओं को 20 रुपए और उच्च दाब उपभोक्ताओं को एक हजार रुपए की छूट भी मिलेगी. क्योंकि कंपनी के कैश काउंटर बंद हैं, ऐसे में उपभोक्ता विभिन्न ऑनलाइन या डिजिटल ट्रांसफर के जरिए बिल भुगतान कर सकते हैं. इसके साथ 1 अप्रैल से 31 मई तक बिजली बिल जमा करने पर मिलने वाली एक फीसदी की छूट अगले महीने के बिल में समायोजित की जाएगी.

यूपी में तब्लीग़ी जमात के लोगों पर बड़ा एक्शन, 17 को भेजा गया जेल

बिना अनुमति इंदौर से रवाना हुए 13 लोग, फिर चैक पोस्ट पर हुआ ऐसा

सीएम शिवराज को कमल नाथ ने पत्र लिखकर भेजे ये सुझाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -