Omicron: केंद्र पर बरसे केजरीवाल, कहा- इंटरनेशनल फ्लाइट्स बैन करने में देरी क्यों ?

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए और खतरनाक वेरिएंट Omicron का खौफ भारत में भी नज़र आने लगा है। इन्हीं कारणों से दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बंद करने की मांग उठाई है। इंटरनेशनल फ्लाइट्स को बंद करने में हो रही देरी को लेकर अरविंद केजरीवाल मोदी सरकार पर भड़क गए और कहा कि फ्लाइट्स बंद करने में देरी क्यों की जा रही है, कोरोना की पहली लहर में भी यही गलती हुई थी।

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मीडिया की एक खबर को ट्विटर पर पोस्ट करते हुए पीएम मोदी से फ़ौरन अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद करने की मांग की है। शेयर किए गए ट्वीट में हाल ही में दक्षिण अफ्रीका से चंडीगढ़ लौटे एक युवक की कोरोना रिपोर्ट जांच पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी मिली थी। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने इसी खबर को रीट्वीट करते हुए लिखा कि कई देशों ने Omicron प्रभावित देशों से आने वाली फ्लाइट्स बंद कर दी हैं। हम देरी क्यों कर रहे हैं? पहली लहर में भी हमने विदेशी फ्लाइट्स रोकने में देरी कर दी थी। अधिकतर विदेशी फ्लाइट्स दिल्ली में आती हैं, दिल्ली सबसे अधिक प्रभावित होती है। PM साहिब कृपया उड़ानें फ़ौरन बंद करें।

बता दें कि केंद्र सरकार ने भी 15 दिसंबर से सभी इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर प्रतिबन्ध हटाने के अपने फैसले की समीक्षा करने का फैसला लिया है। साथ ही इंटरनेशनल फ्लाइट से आने वाले मुसाफिरों की निगरानी और कोरोना के लिहाज से जोखिम वाले देशों से आने वाले यात्रियों की सख्त स्क्रीनिंग और टेस्टिंग के निर्देश भी दिए हैं। इंटरनेशनल फ्लाइट्स पर बैन की समीक्षा होने के कारण फिलहाल सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें चालू नहीं हो सकेंगी। 

वाजिद अली शाह प्राणी उद्यान के 100 वर्ष हुए पूरे, समरोह में पहुंचकर सीएम योगी ने की इनसे मुलाकात

CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

मोदी सरकार ने मानी किसानों की ये मांग, कृषि मंत्री बोले- बड़ा दिल दिखाते हुए घर लौटें किसान

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -