CM योगी ने किया एथनॉल प्लांट का शिलान्यास, किसानों की तरक्की होगी, रोज़गार भी मिलेगा

लखनऊ: उत्तरा प्रदेश के गोंडा जिले में कटरा के मैजापुर चीनी मिल में 450 करोड़ के एथनॉल प्लांट के शिलान्यास के दौरान राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार में विकास और सबकी खुशहाली के काम होते हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) सरकार के दौरान आतंकवादियों पर दर्ज केस वापस होते थे। किसानों का उत्पीड़न होता था।

सीएम योगी ने कहा कि अब गरीबों को मुफ्त में आवास, शौचालय, गैस, बिजली कनेक्शन और राशन दिया जा रहा है। सपा के कार्यकाल में गरीबों का राशन सैफई चला जाता था। भूख से लोगों की मौत होती थी और किसान को फसल का सही मूल्य नहीं मिलता था, तो किसान ख़ुदकुशी कर रहे थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होता। सीएम योगी ने कहा कि अब किसान, गन्ना के साथ पेट्रोल और डीजल भी उत्पन्न करेंगे। पहले डीजल और पेट्रोल के लिए पैसे विदेश जाते थे, लेकिन अब वो पैसे किसानों की जेब में जाएंगे। एथनॉल प्लांट से किसानों को उन्नति होगी, रोजगार के मौके बढ़ेंगे।
 
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार किसानों की तरक्की और बगैर पक्षपात के सभी की खुशहाली का कार्य करती है। यह पहले भी हो सकता था, किन्तु वर्ष 2017 के पहले पर्व और त्योहार पर दंगे होते थे। अब पर्व और त्योहारों पर शांति है, आतंकियों को उनके घर में घुसकर ढेर किया गया है।  लोगों ने पूरे उत्साह के साथ अपने त्यौहार मनाए हैं। जहां पूरी दुनिया के कई देश कोरोना से तबाह हैं, मगर यहां लोगों की आस्था से कोरोना का सफाया हो गया। पीएम मोदी ने लोगों को फ्री में कोरोना से सुरक्षा के लिए टीका दिया।  

मोदी सरकार ने मानी किसानों की ये मांग, कृषि मंत्री बोले- बड़ा दिल दिखाते हुए घर लौटें किसान

कुपोषण के मामले में UP-MP और बिहार सबसे आगे.., सिब्बल बोले- यहाँ तो कांग्रेस की सरकार नहीं

बिहार से 7-7 गाँवों की अदला-बदली करेगी योगी सरकार, चुनाव से पहले लिया बड़ा फैसला

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -