ऑफ-ड्यूटी सिएटल पुलिस अधिकारियों ने हमले को लेकर की गोलीबारी
ऑफ-ड्यूटी सिएटल पुलिस अधिकारियों ने हमले को लेकर की गोलीबारी
Share:

6 जनवरी को वाशिंगटन डीसी में यूएस कैपिटल पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों के रूप में खड़े हुए दो ऑफ-ड्यूटी पुलिस अधिकारियों ने अपनी नौकरी खो दी है। हमले की जांच की सिफारिशों के बाद सिएटल के एक विवाहित जोड़े अलेक्जेंडर एवरेट और कैटलिन एवरेट को निकाल दिया गया था। यह कहता है कि उन्होंने प्रतिबंधित आधारों पर अतिचार किया और एक "सक्रिय विद्रोह" के तत्काल आसपास के क्षेत्र में खड़े रहे।

इस हमले के बाद से अब तक कम से कम 535 दंगाइयों को गिरफ्तार किया जा चुका है, जिनमें पांच की मौत हो गई थी। पिछले साल के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट जो बिडेन की जीत की पुष्टि को बाधित करने के उद्देश्य से अभियोजकों ने अब तक हमले में केवल कुछ ही दोषसिद्धि हासिल की है। हमले के कारण रिपब्लिकन श्री ट्रम्प के राजनीतिक महाभियोग और बरी हो गए, जिन पर सांसदों ने दंगा भड़काने का आरोप लगाया था - एक दावा अब पूर्व राष्ट्रपति ने बार-बार इनकार किया है।

दो पुलिस अधिकारियों को बर्खास्त करने का फैसला शुक्रवार को सिएटल के अंतरिम पुलिस प्रमुख एड्रियन डियाज ने लिया। जांच के अनुसार, दो पुलिस अधिकारियों ने वाशिंगटन डीसी में अपने कार्यों को कम करके आंका। श्री डियाज़ ने कहा कि कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा इस तरह के व्यवहार को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। एवरेट ने ट्रम्प समर्थक रैली में भाग लिया जो भीड़ के कैपिटल में प्रवेश करने से पहले हुई थी। वे कहते हैं कि वे गज की दूरी पर थे और हमले के गवाह नहीं थे।

हैवानियत: नाबालिग के प्राइवेट पार्ट में प्रेशर गन से भरी हवा, फ़टी आंतें

पिता के शव के लिए बीच चौराहे पर एक दूसरे से भिड़े भाई-बहन, सामने आई हैरान कर देने वाली वजह

झारखंड: घर में घुसकर महिला की गोली मारकर हत्या, जांच में जुटी पुलिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -