आज से इस राज्य में होगी भारी बारिश, कई जिलों में जारी हुआ अलर्ट
आज से इस राज्य में होगी भारी बारिश, कई जिलों में जारी हुआ अलर्ट
Share:

नई दिल्ली: मंगलवार को बंगाल की खाड़ी के उत्तरी इलाके तथा उसके आस-पास के क्षेत्रों में एक कम दबाव का इलाका बना है, इसके चलते ओडिशा में वर्षा की संभावना बढ़ गई है। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि यह सिस्टम 24 घंटों में बंगाल की खाड़ी के उत्तरी इलाके तथा इससे सटे बांग्लादेश पर एक निम्न दबाव का इलाके बनने की संभावना है। विभाग के अनुसार, इससे अगले तीन से चार दिनों के चलते ये पश्चिम बंगाल, झारखंड तथा बिहार की तरफ बढ़ने की आशंका है।

वही भुवनेश्वर मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक एचआर बिस्वास ने बताया कि इस निम्न दबाव के इलाके से ओडिशा में 28 से 30 जुलाई के बीच भारी वर्षा होने की संभावना व्यक्त की गई है। अगले तीन दिनों के अंदर प्रदेश के उत्तरी शहरों में भारी वर्षा होने की संभावना है। सुंदरगढ़, देवगढ़, क्योंझर, मयूरभंज, बालासोर, भद्रक तथा जाजपुर जिलों में एक या दो जगहों पर भारी से बेहद भारी बारिश होने की संभावना है। खुर्दा, पुरी, कटक, जगतसिंहपुर, केंद्रपाड़ा, ढेंकनाल में भिन्न-भिन्न जगहों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

वही इसी प्रकार सात जिलों में एक या दो स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है तथा बृहस्पतिवार को कई जिलों में छिटपुट जगहों पर भारी बारिश होने की उम्मीद है। क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने आगाह किया है कि वर्षा से जिलों के निचले क्षेत्रों में अस्थायी जलभराव हो सकता है। मछुआरों को भी सुझाव दिया गया है कि वे बुधवार और शुक्रवार के मध्य ओडिशा के तट से दूर रहे उत्तरी बंगाल की खाड़ी तथा उसके आस-पास के गहरे समुद्री इलाकों में न जाएं।

'बचपन के प्यार' ने चमकाई सहदेव की किस्मत, सीएम के साथ बादशाह भी हुए दीवाने

क्रिकेट लवर्स के लिए बड़ी खबर: क्रुणाल पांड्या हुए कोरोना नेगिटिव, हो सकता है दूसरा टी20 मैच

बढ़ी राज कुंद्रा की मुश्किलें, अब इस मशहूर एक्ट्रेस ने दर्ज करवाई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -