ओडिशा ने शुरू की बाइक एंबुलेंस की सुविधा
ओडिशा ने शुरू की बाइक एंबुलेंस की सुविधा
Share:

राज्य सरकार के आदर्श वाक्य के अनुरूप लोगों के दरवाजे पर स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के प्रयास में सुंदरगढ़ के जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) के परिसर से आज हार्ड-टू-पहुंच क्षेत्रों के लिए बाइक एम्बुलेंस सुविधा शुरू की गई। ओडिशा की महत्वाकांक्षी परियोजना को हरी झंडी दिखाते हुए, सुंदरगढ़ के कलेक्टर निखिल पवन कल्याण ने मीडिया से कहा “मुश्किल क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए बाइक एम्बुलेंस प्रदान करने के लिए OMBADC फंड के तहत एक कार्यक्रम है, जैसे कि कूचा रोड वाले इलाके जहां एम्बुलेंस मार्ग को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है। आज हमने नौ ऐसी बाइक एम्बुलेंस लॉन्च की हैं। हम लोगों को सीधे चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं। आज का शुभारंभ उसी दिशा में एक संस्करण है। ”

कलेक्टर ने कहा, “हमने इन बाइक एम्बुलेंस के ड्राइवरों की पहचान की है। न केवल बाइक एम्बुलेंस, बल्कि परियोजना में भी सब कुछ शामिल है। उम्मीद है यह फायदेमंद होगा। ” कलेक्टर ने मीडियाकर्मियों को सूचित किया कि अभी भी एम्बुलेंस का कोई बड़ा मुद्दा किसी भी क्षेत्र में नहीं पहुंच पाया है। लेकिन, सरकार लगातार बीडीओ द्वारा प्रदान की गई सूची के अनुसार हार्ड-टू-पहुंच जेब को समझने की कोशिश कर रही है और आज की परियोजना शुरू में शुरू की गई है।

कलेक्टर ने आगे कहा कि धन की कोई कमी नहीं है इसलिए वे इन बाइक एम्बुलेंस की संख्या बढ़ा रहे हैं। पहले चरण में लॉन्च की गई नौ बाइकें काम करेंगी, जो फीडबैक प्राप्त करने के बाद सरकार क्षेत्रों तक पहुंचने के लिए अन्य सेवाओं को बढ़ाएंगी। जिला कलेक्टर को सूचित किया कि “हर परियोजना हम एक उचित योजनाबद्ध तरीके से शुरू कर रहे हैं। प्रतिक्रिया प्राप्त करने के बाद, हम जरूरत के अनुसार बढ़ रहे हैं।"

बचपन में किया था इंडियन आइडल जूनियर में पार्टिसिपेट, बड़े होकर लौटा वापस

नगर निगम के कर्मचारी ने खुद को उतारा मौत के घाट

खंडवा से फरार आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -