ओडिशा सरकार ने भुवनेश्वर में कैंसर अस्पताल की स्थापना के प्रस्तावों को दी मंजूरी

भुवनेश्वर: ओडिशा सरकार ने सोमवार को भुवनेश्वर में बागची-श्री शंकरा कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान संस्थान और बागची-करुणाशराया प्रशामक देखभाल केंद्र की स्थापना के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी।

विशेष रूप से, माइंडट्री के सह-संस्थापक और ओडिशा कौशल विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष सुब्रतो बागची और उनकी पत्नी सुस्मिता ने विश्व स्तरीय प्रशामक देखभाल इकाई और एक अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल की स्थापना के लिए 340 करोड़ रुपये दान करने का वादा किया है। एक ट्विटर हैंडल में सुब्रतो बागची ने कहा, सुस्मिता और मैं विश्व स्तरीय प्रशामक देखभाल इकाई स्थापित करने और अत्याधुनिक कैंसर अस्पताल @shankaracancerfor के लिए @karunashraya लाने के लिए 340 करोड़ रुपये दान करेंगे। 

अस्पताल शुरू में 250 बेड से शुरू होगा जो जनवरी 2024 तक चालू हो जाएगा। एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि इसे 500 बिस्तरों के अस्पताल में अपग्रेड किया जाएगा। कैंसर अस्पताल की स्थापना श्री शंकरा कैंसर केयर फाउंडेशन द्वारा परोपकारी अभ्यास के साथ एक धर्मार्थ बैंगलोर स्थित संस्थान द्वारा की जाएगी। 100 प्रतिशत बिस्तरों को मुफ्त सेवाएं मिलेंगी। बयान में कहा गया है कि प्रशामक देखभाल केंद्र दर्द क्लिनिक, असेप्टिक प्रक्रियाओं, सहानुभूति और गरिमा के साथ मौत के साथ जीवन देखभाल के अंत के साथ समग्र प्रशामक देखभाल प्रदान करेगा।

बंगाल चुनाव: भाजपा नेता राहुल के बिगड़े बोल, कहा- कूचबिहार में 8 लोगों को मारनी चाहिए थी गोली

बंगाल चुनाव: अंतिम चार चरणों में पूरी जान झोंकेगी कांग्रेस, राहुल खुद संभालेंगे प्रचार की कमान

राहुल गांधी का केंद्र पर तंज, कहा- 'ताली थाली बहुत हो चुकी, अब देश को वैक्सीन दो'

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -