इस राज्य में कोरोना जांच की शुल्क में की गई कटौती, 1,200 रूपए में होगी पड़ताल
इस राज्य में कोरोना जांच की शुल्क में की गई कटौती, 1,200 रूपए में होगी पड़ताल
Share:

भुवनेश्वर: ओडिशा गवर्नमेंट ने मंगलवार को प्राइवेट प्रयोगशालाओं में आरटी-पीसीआर प्रणाली से की जाने वाली कोरोना पड़ताल के लिए अधिकतम शुल्क घटाकर 1,200 रुपये कर दी है. प्रदेश गवर्नमेंट ने 3 जुलाई को प्राइवेट प्रयोगशालाओं में आरटी-पीसीआर प्रणाली से कोरोना जांच के लिए 2,200 रुपये अधिकतम शुल्क निर्धारित किया गया था. अफसर ने इस बारें में बताया कि प्रदेश में जांच बढ़ाने के लिए जांच शुल्क में 1 हजार रुपये की कटौती कर दी गयी है. 

उन्होंने आगे बताया कि प्रारम्भ में प्राइवेट प्रयोगशालाओं में कोरोना जांच के लिए चार हजार से 4,500 रुपये लिए जाते थे. स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डिपार्टमेंट द्वारा अधिसूचना में बोला गया कि सरकार ने ध्यानपूर्वक सोच करने के बाद कोरोना की आरटी-पीसीआर जांच के लिए अधिकतम शुल्क 1,200 रुपये (जीएसटी और अन्य शुल्क सहित) पुन:निर्धारित कर दिया गया है. गौरतलब है कि भारतीय आयुर्विज्ञान एवं अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने प्रदेश में 4 निजी प्रयोगशालाओं को कोरोना जांच के लिए अधिकृत किया है. ये सभी प्रयोगशालाएं कैपिटल भुवनेश्वर में स्थित हैं. 

बता दें की प्रदेश में कोरोना का आंकड़ा तेजी से बढ़ता जा रहा हैं. ओडिशा में कोरोना के 2,752 नए केस सामने आए हैं जिसके बाद प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 84,231 हो गई. वहीं, इस खतरनाक संक्रमण के कारण 9 और लोगों की मृत्यु के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 428 तक हो गयी हैं. वहीं, स्वास्थ्य डिपार्टमेंट के एक अफसर ने बताया कि कोरोना के वजह से जान गंवाने वाले 9 मरीजों में से 2-2 गंजाम और सुंदरगढ़ के हैं.

कोरोना जांच में उत्तर प्रदेश ने रचा इतिहास

ऑक्सीजन सप्लाई में बड़ी खामी आई सामने, पढ़े रिपोर्ट

मध्यप्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस का 'मिशन 27' शुरू, घर-घर जाकर वोटर्स को रिझाने का प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -