कोरोना जांच में उत्तर प्रदेश ने रचा इतिहास
कोरोना जांच में उत्तर प्रदेश ने रचा इतिहास
Share:

यूपी कोरोना टेस्ट के केस में मानक से बहुत आगे निकल चुका है. मंगलवार को अपर मुख्य सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अमित मोहन ने कहा कि राज्य की आबादी के मुताबिक से 32 हजार सैंपल की जांच होनी चाहिए, जबकि यहां लगभग चार गुना ज्यादा जांच हो रहे है. अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि डब्लूएचओ के मानक के अनुसार प्रति लाख जनसंख्या पर 14 टेस्ट प्रतिदिन किए जाने चाहिए, जिसके आधार पर प्रदेश की आबादी के मुताबिक 32 हजार टेस्ट हर दिन बनते हैं. उन्होंने बताया कि निर्धारित मानक से चार गुणा टेस्ट राज्य में हर दिन किए जा रहे हैं.

मध्यप्रदेश उपचुनाव: कांग्रेस का 'मिशन 27' शुरू, घर-घर जाकर वोटर्स को रिझाने का प्लान

इसी प्रकार पॉजिटिविटी दर 5 फीसद से कम के मानक को बनाए रखने में राज्य निरन्तर सफल रहा है. उन्होंने कहा कि 1-23 अगस्त के बीच उत्तरप्रदेश में कोरोना रोगी की पॉजिटिविटी दर 4. 8 फीसद है. मोहन ने बताया कि राज्य में कोरोना टेस्टिंग का काम तेजी से किया जा रहा है.

भांग से होगा इस 'जटिल बीमारी' का इलाज, वैज्ञानिकों ने ढूंढ निकाला फार्मूला

भारत में 24 घंटे में अब तक का सर्वाधिक 1,21,553 सैम्पल की टेस्ट किए गए है. राज्य में अब तक 46,74,620 सैम्पल की टेस्ट की जा चुकी है. उन्होंने कहा कि राज्य में अगस्त माह में कोरोना मरीजों की पॉजिटिविटी की दर 4.8 फीसद है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में 49,288 कोरोना के ऐक्टिव मामले हैं, जिसमें 24,482 मरीज होम आइसोलेशन, 2,134 लोग प्राइवेट हॉस्पिटल और 269 मरीज सेमी पेड फैसिलिटी में हैं.इसके अतिरिक्त शेष कोरोना संक्रमित एल-1, एल-2, एल-3 के कोरोना अस्पतालों में है. अपर मुख्य सचिव ने बताया कि अब तक 77,608 लोगों को होम आइसोलेशन में रखा गया, जिनमें से 53,126 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. राज्य में अब तक 1,40,107 रोगी पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. उन्होंने बताया कि राज्य में वर्तमान में रिकवरी दर 72. 82 फीसद है.

इंडियन नेवी को मिलेगी ये शक्तिशाली सबमरीन, समुद्र के अंदर मचा सकती है तबाही

ज़ाकिर नाइक ने फिर की मुसलामानों को भड़काने की कोशिश, देवबंद ने कहा- माहौल न बिगाड़ें

'बेघर' हुए मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री लाखन सिंह, सम्पदा विभाग ने सील किया बंगला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -