कुछ महीनो में हो सकता है परमाणु हमला :पोम्पियो
कुछ महीनो में हो सकता है परमाणु हमला :पोम्पियो
Share:

उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम जोंग-उन के अनुसार उत्तर कोरिया अब विश्व स्तरीय सैन्य महाशक्ति बन गया है, अब अगर किसी ने उत्तर कोरिया की तरफ आँख उठाकर भी देखा तो उसे मुंह की खानी पड़ेगी. आपको बता दें, उत्तर कोरिया ने किम के नेतृत्व में अंतराष्ट्रीय सुरक्षा के नियमों की धज्जियां उड़ाकर हाल ही में परमाणु परिक्षण किया था. जिसके बाद पडोसी देशों के साथ, अमेरिका ने भी चिंता व्यक्त की थी. 

हाल ही में उत्तर कोरिया ने अमेरिका समेत विश्व समुदाय की चेतावनी और प्रतिबंधों को दरकिनार करके लगातार परमाणु और मिसाइल परीक्षण किया था. इस दरम्यान उत्तर कोरिया की सैन्य ताकत में जबरदस्त इजाफा हुआ. उत्तर कोरिया के सुप्रीम लीडर किम की इस घोषणा ने अमेरिका, जापान और दक्षिण कोरिया समेत दुनिया के कई देशों की चिंता बढ़ा दी है. हाल ही में उत्तर कोरिया और अमेरिका के बीच तीखी बयानबाजी देखने को मिली थी.

आपको बता दें, अमेरिका की संघीय जांच एजेंसी (CIA) के डायरेक्टर माइक पोम्पियो ने चिंता जाहिर कर अपनी बात रखते हुए कहा था कि, उत्तर कोरिया किसी भी समय अमेरिका पर परमाणु हमला कर सकता है. साथ ही अपने बयान पोम्पियो ने कहते है कि, हमारा काम प्रेसिडेंट को लगातार इस बाबत जानकारी देना है ताकि उत्तर कोरिया की हरकतों से होने वाले खतरे से बचने के राजनीतिक विकल्प खोजे जाएं. 

ट्रम्प ने किया मोदी को फ़ोन, इन मुद्दों पर हुई बात

उदयपुर में वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल की धूम

मालदीव में सब पर आफत, केवल राष्ट्रपति सलामत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -