NSUI की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, NEET और JEE परीक्षा टालने की मांग
NSUI की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल, NEET और JEE परीक्षा टालने की मांग
Share:

नई दिल्ली: कांग्रेस संबद्ध छात्र संगठन नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) ने NEET और JEE Main एग्जाम को स्थगित करने तथा कोरोना वायरस महामारी के दौरान स्टूडेंट्स की छह महीने की फीस माफ करने की मांग को लेकर बुधवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल आरंभ की है।

NSUI के प्रमुख नीरज कुंदन और इस छात्र संगठन की दिल्ली इकाई के प्रमुख ने आठ अन्य सदस्यों के साथ भूख हड़ताल शुरू की है। उन्होंने कोरोना महामारी के दौरान विश्वविद्यालयों द्वारा एग्जाम नहीं आयोजित करने की भी मांग की है। पिछले हफ्ते NSUI ने राष्ट्रीय योग्यता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) को स्थगित करने की मांग करते हुए पीएम  मोदी को पत्र लिखा था। पत्र में फाइनल ईयर के विद्यार्थियों को पिछले वर्षों के प्रदर्शन के आधार पर प्रमोट करने की भी मांग की थी।

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस की वजह से विद्यार्थियों और अभिभावकों के एक धड़े द्वारा जताई गई चिंता को देखते हुए कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी सहित पार्टी के अन्य नेताओं ने भी सरकार से शीर्ष चिकित्सा और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षाओं को स्थगित करने का आग्रह किया था। दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने भी केंद्र सरकार से चिकित्सा और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा निरस्त करने की गुजारिश की है। 

क्या बंद होने वाले हैं 2000 रुपए के नोट ? RBI ने दिया बड़ा बयान

अफ़ग़ानिस्तान की मांग, तालिबान पर संयुक्त राष्ट्र के प्रतिबन्ध लागू करे पाकिस्तान

पेट्रोल और डीजल के रेट में नहीं है कोई बदलाव, जानें आज का दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -