पेट्रोल और डीजल के रेट में नहीं है कोई बदलाव, जानें आज का दाम
पेट्रोल और डीजल के रेट में नहीं है कोई बदलाव, जानें आज का दाम
Share:

गवर्नमेंट ऑइल कंपनियों की तरफ से आज पेट्रोल और डीजल के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. आपको बता दें कि इससे पहले तीस जुलाई को दिल्ली गवर्नमटें ने डीजल के रेट में 8.36 रुपये की कटौती कर दी थी जिससे दिल्ली में डीजल का रेट मार्केट में 73.56 रुपये प्रति लीटर चल रहा था. 

आईओसीएल से मिली सूचना के मुताबिक आज दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में 1 लीटर पेट्रोल और डीजल का दाम कुछ इस तरह  है. दिल्ली में डीजल 73.56 रूपए, पेट्रोल 81.73 रूपए, कोलकाता में डीजल 77.06 रूपए, पेट्रोल   83.24 रूपए, मुंबई में डीजल 80.11 रूपए, पेट्रोल 88.39 रूपए, चेन्नई में डीजल 78.86 रूपए,पेट्रोल में 84.73 रूपए. 

बता दें कि हर रोज प्रातः छह बजे पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव किये जाते है. प्रातः 6 बजे से ही नई रेट लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के रेट में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका रेट करीब डबल हो जाता है. विदेशी मुद्रा रेट के साथ इंटरनेशनल मार्केट में क्रूड की दाम क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल के दामों में बदलाव किए जाते है. इन्हीं मानकों के आधार पर पेट्रोल प्राइस और डीजल प्राइस हर रोज तय करने का कार्य  ऑइल कंपनियां करती हैं. डीलर पेट्रोल पंप चलाने वाले लोग होते हैं. वे खुद को खुदरा दामों पर कुतोमरस के आखिरी में करों और अपने स्वयं के मार्जिन जोड़ने के बाद पेट्रोल की बिक्री करते हैं.  

यूपी: आजम खां के करीबी गुड्डू मसूद हुए गिरफ्तार, मिली कई अहम सूचनाएं

महाराष्ट्र के बाद अब मध्य प्रदेश में बिल्डिंग गिरने से 2 की गई जान

मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, मंगलवार को सामने आए 1374 नए केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -